ताज़ा खबर
 

सिंगर कनिका कपूर का प्लाज्मा लेने से अस्पताल का इंकार, जानिये- वजह

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर अब पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने के बाद कनिका कपूर ने 27 अप्रैल को कोरोना रोगियों के इलाज के लिये अपना प्लाज्मा दान करने का फैसला किया था। जिसे हॉस्पिटल के डॉक्टर्स लेने से इनकार कर दिया...

कनिका कपूर का प्लाज्मा लेने से अस्पताल ने किया मना

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर विवादों में आयी मशहूर बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की फैमिली हिस्ट्री को देखते हुए डॉक्टरों ने उनका प्लाज्मा लेने से इंकार कर दिया है। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, केजीएमयू की ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की अध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा ने मंगलवार को बताया, गायिका कपूर ने जो अपनी ‘फैमिली हिस्ट्री’ (परिवार की चिकित्सा संबंधी जानकारी) बतायी है, उसे देखते हुए अस्पताल ने क़ोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए फ़िलहाल उनका प्लाज़्मा लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि फैमिली हिस्ट्री की जानकारी मीडिया को नहीं दी जा सकती क्योंकि यह नियमों के खिलाफ है।

हालांकि उन्होंने कहा कि भविष्य में शोध के लिये कनिका का प्लाज्मा लेने पर विचार किया जा सकता है । गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने के बाद कनिका कपूर ने 27 अप्रैल को कोरोना रोगियों के इलाज के लिये अपना प्लाज्मा दान करने का फैसला किया था। वहीं इससे पहले सिंगर कनिका कपूर को आखिरकार 6 अप्रैल, 2020 को संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGIMS) से छुट्टी दे दी गई थी। कोरोना के छठे टेस्ट के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी देने का फैसला लिया गया था।

हॉस्पिटल से छुट्टी के बाद कनिका कपूर 14 दिनों तक घर पर क्वारंटाइन रहने की सलाह भी दी गई थी। SGPGIMS की PRO कुसुम यादव ने कहा था, कनिका के टेस्ट की रिपोर्ट्स लगातार नेगिटिव आने की वजह से उनको घर जाने की अनुमति दे दी गई है। गौरतलब है कि कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद अपने इलाज के दौरान उनकी डॉक्टर्स और स्टाफ के साथ खराब व्यहवाहर की खबरें भी बाहर आई थीं।

बता दें कनिका कपूर को 20 मार्च कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहीं उससे पहले लगातार पांच कोरोना टेस्ट में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। 9 मार्च को लंदन से लौटीं कनिका कपूर देश में घातक वायरस की जद में आने वाली पहली बॉलीवुड सेलिब्रिटी बनी थीं।

Next Stories
1 बॉलीवुड को दो हफ्ते में लगा तीसरा झटका, अब एक्टर-डायरेक्टर शफीक अंसारी का कैंसर के चलते निधन
2 Tere Bina Song Out: सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीस का ‘तेरे बिना’ सॉन्ग रिलीज, फैंस को कर रहा इमोशनल, मिल रहे गजब रिएक्शन
3 ‘अपनी अम्मा से पूछना जब पैदा..’ राम गोपाल वर्मा ने महिलाओं पर किया चीप कमेंट, लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट
ये पढ़ा क्या?
X