कियारा नहीं बल्कि ये है ‘कबीर सिंह’ एक्ट्रेस का असली नाम, सलमान खान और आलिया भट्ट की वजह से पड़ा था छुपाना

बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए कियारा आडवाणी को अपने असली नाम को छुपाना पड़ा था। एक्ट्रेस के इस कदम के पीछे की असली वजह सलमान खान और आलिया भट्ट थे।

kiara advani, salman khan, alia bhatt
कियारा आडवाणी को छुपाना पड़ा था असली नाम (फोटो सोर्स- कियारा आडवाणी इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने फिल्म ‘फुगली’ से फिल्मी दुनिया में एंट्री की थी। इस फिल्म से डेब्यू करने के बाद कियारा आडवाणी ने ‘एमएस धोनी’, ‘मशीन’, ‘कबीर सिंह’ और कई हिट फिल्मों से अपनी जबरदस्त पहचान बनाई। सोशल मीडिया पर भी कियारा आडवाणी अकसर चर्चा में रहती हैं। लेकिन बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए कियारा आडवाणी को अपने असली नाम को छुपाना पड़ा था। एक्ट्रेस का असली नाम कियारा नहीं बल्कि आलिया है।

इस बात का खुलासा कियारा आडवाणी ने अनाइता श्रॉफ अदजानिया को दिए इंटरव्यू में किया था। कियारा आडवाणी ने बताया कि उन्हें बॉलीवुड में डेब्यू के लिए अपने नाम को बदलना पड़ा था। इतना ही नहीं, एक्ट्रेस के इस कदम के पीछे असली कारण सलमान खान और आलिया भट्ट थे।

मामले को लेकर कियारा आडवाणी ने बताया, “आलिया ही मेरा पहला नाम था, लेकिन सलमान ने मुझे आलिया भट्ट के कारण इसे बदलने की सलाह दी। उनका कहना था कि बॉलीवुड में एक ही नाम की दो एक्ट्रेस नहीं हो सकती हैं, ऐसे में मुझे अपना नाम बदलना पड़ेगा।”

कियारा आडवाणी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “सलमान ने मुझे केवल नाम बदलने की सलाह दी थी, लेकिन कियारा नाम मैंने खुद ने चुना था। अब स्थिति ऐसी हो चुकी है कि मेरे माता-पिता भी मुझे कियारा नाम से ही पुकारते हैं।” बता दें कि कियारा आडवाणी के बॉलीवुड में एंट्री करने में भी सलमान खान ने उनकी मदद की थी।

कियारा आडवाणी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके माता-पिता बचपन से ही सलमान खान को जानते थे, क्योंकि वह साथ ही पले-बड़े थे। ऐसे में जब एक्ट्रेस ने एक्टिंग में कदम रखने का सोचा तो उनके पिता ने सलमान खान से कहा, “अगर आप इंडस्ट्री में हैं तो मुझे अपनी बेटी के डेब्यू से कोई परेशानी नहीं है। देखते हैं यह सफर उसे कहां तक ले जाता है।”

बता दें कि कियारा आडवाणी हाल ही में ‘लक्ष्मी बम’ और ‘इंदू की जवानी’ जैसी फिल्मों में नजर आई हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस जल्द ही कार्तिक आर्यन के साथ फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ में भी मुख्य भूमिका निभाती हुई दिखाई देंगी। बॉलीवुड के अलावा कियारा नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘गिल्टी’ में भी मुख्य भूमिका अदा करते हुए नजर आई थीं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।