scorecardresearch

”तुम्हारा खून करवा दूंगी में इधर” जब अफगानिस्तान में खुदा गवाह की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी की मां ने प्रोड्यूसर को दी थी धमकी

‘खुदा गवाह’ की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी लीड रोल में थे

shridevi, film, actress
श्रीदेवी की मां ने दी थी प्रोड्यूसर को धमकी (image:shridevi_always)

बॉलीवुड में मिस हवाहवाई के नाम से मशहूर श्रीदेवी आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें बातें और उनसे जुड़े किस्से आज भी हमारे आज भी लोगों के जेहन में जिंदा हैं। बता दें बॉलीवुड की मशहूर फिल्म ‘खुदा गवाह’ की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी की फिल्म खुदा गवाह को काबुल के अर्टल ब्रिज से लेकर मजार-ए-शरीफ तक अफगानिस्तान के कई हिस्सों में फिल्माया गया था। इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

खुदागवाह को हुए 30 साल: इस फिल्म ने 30 साल पूरे किए हैं। इस मौके पर इस फिल्म के प्रोड्यूसर ने बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत की जिसमें उन्होंने फ़िल्म से जुड़े कई अनसुने किस्से शेयर किए । बता दें इस फिल्म को मनोज देसाई ने प्रोड्यूस किया था।

फिल्म प्रोड्यूसर को मिली थी जान से मारने की धमकी: मनोज देसाई ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में बताया कि खुदागवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में चल रही थी उस दौरान उनको श्रीदेवी की मां ने जान से मारने की धमकी दी थी। मनोज ने बताया, ”श्रीदेवी की मां ने मुझे कहा था ‘मनोज भाई अगर श्री को कुछ हुआ, तो काबुल से वापस मत आना । तुम्हारा खून करवा दूंगी मैं इधर।”

अफगानिस्तान में शांति का प्रतीक बन गई थी श्रीदेवी: जब श्रीदेवी इस की शूटिंग कर रही थीं तो उस दौरान वे अफगानिस्तान में शांति का प्रतीक बन गई थीं। इतना ही नहीं, उस दौर में वहां के आतंकी भी श्रीदेवी के इस कदर दीवाने थे कि उनका नाम सुनते ही वो गोलाबारी करना बंद कर देते थे।

18 दिनों तक अफगानिस्तान में हुई थी शूटिंग: 1992 में रिलीज हुई इस फिल्म की शूटिंग 18 दिनों तक अफगानिस्तान में चली थी। फिल्म का ज्यादातर हिस्सा काबुल और मजार-ए-शरीफ शूट हुआ था। उस समय अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट मोहम्मद नजीबुल्लाह ने फिल्म की शूटिंग के लिए तगड़ी सिक्योरिटी प्रदान करवाई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी लीड रोल में थे। एक इंटरव्यू में बिग-बी ने अफगानिस्तान में शूटिंग एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए कहा था कि वहां शूटिंग करना बहुत मजेदार था

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.