ताज़ा खबर
 

KBC Play Along: खेल के लिए जरूरी हैं ये रूल्स और रेगुलेशन, जानिए

KBC Play Along 2019 Online on SonyLiv App: केबीसी प्ले अलॉन्ग के जरिए आप भी कौन बनेगा करोड़पति गेम खेल कर लाखों रुपए जीत सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन में सोनी लिव ऐप डाउनलोड करना होगा..

Author Updated: August 19, 2019 7:14 PM
शो केबीसी में अमिताभ बच्चन

KBC Play Along 2019:केबीसी सीजन 11 में अगर आप भी हिस्सा लेना चाहते हैं तो ये काम आप घर बैठे भी कर सकते हैं। जी हां, केबीसी प्ले अलॉन्ग के जरिए आप भी कौन बनेगा करोड़पति गेम खेल कर लाखों रुपए जीत सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन में सोनी लिव ऐप डाउनलोड करना होगा। इसमें रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद आप नियमित रूप से हर सोमवार से शुक्रवार रात बजे अमिताभ बच्चन के साथ केबीसी खेल सकते हैं।

ज्यादा से ज्यादा सही जवाब देने पर ढेरों ईनाम जीतने का मौका भी है। लेकिन इन ईनामों तक पहुंचने के लिए कुछ रूल्स और रेगुलेशन्स का मानना भी जरूरी है। जी हां, इस ऐप के जरिए घर बैठे पार्टिसिपेट करने वाले दर्शकों के लिए रूल औऱ रेगुलेशन की एक सूची जारी की गई है।

इस गेम को खेलने वालों को लिए PAP (Play Along Participant) को PAG (Play along game) के लिए सोनी लिव ऐप ( Sony Liv App) को डाउनलोड करना होगा। इस ऐप के लिए एक शेड्यूल तैयार किया गया है। उसी समय तक इस ऐप का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

19 अगस्त से 23 अगस्त, 26 अगस्त से 30 अगस्त, 2 सितंबर से 6 सितंबर , 9 सितंबर से 13 सितंबर, 16 सितंब से 20 सितंबर, 23 सितंबर से 27 सितंबर, 30 सितंबर से 4 अक्टूबर, 7 अक्टूबर से 11 अक्टूबर, 14 अक्टूबर से 18 अक्टूबर, 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर, 28 अक्टूबर से 1 नवंबर, 4 नवंबर से 8 नवंबर, 11 नवंबर से 15 नवंबर

इसके अलावा सही डेट ऑफ बर्थ, पूरा नाम , घर का पता ही इस ऐप पर शेयर करें। अगर इनमें जरा भी गलती निकलती है तो इसमें गेम से डिसक्वॉलिफाइड होने के चांस हैं। PAP अपनी जरूरत के अनुसार एज प्रुफ, पता, नाम, फोटो आईडी और नेशनेलेटी का प्रूफ भी मांग सकती है। ऐसे में लेटेस्ट फोटो पासपोर्ट/ड्राइविंग लाइसेंस, पैनकार्ड लगाएं। इस बीच कंपनी आपसे जांच पड़ताल के लिए सवाल भी पूछ सकती है। ऐसे में आशा की जाती है कि आपके द्वारा दी गई सभी जानकारियां सही हों।

कैसे करें डाउनलोड

सबसे पहले सोनी लिव ऐप्लिकेशन को डाउनलोड करें (एप्लिकेशन स्टोर के माध्यम से)। इसके लिए कोई चार्ज नहीं लगता है। डेटा चार्ज लग सकता है। इसके लिए आपको अपने टेली ऑपरेटर से बाद करनी होगी। इसके बाद “KBC Play Along” पर क्लिक करें और मेन्यू में जाएं। गूगल या फेसबुक अकाउंट के जरिए आप सीधे लॉग ऑन कर सकते हैं। कन्फर्मेशन को एक्सेप्ट करें और टर्म्स और कंडीशन्स पढ़ें। लैंग्वेज सलेक्ट करें हिंदी या अंग्रेजी।

इसके बाद ‘प्ले नाऊ’ में क्लिक करें। अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करें और ईमेल आईडी लिखें। इसके बाद कुछ सवाल जैसे आपका नाम, एज कामकाज और पढ़ाई की जानकारी दें। हर सवाल के सही जवाब के लिए आपको 20 पॉइंट्स मिलेंगे। अगर इस बीच आपकी सिम आपके नाम से रजिस्टर नहीं है जिस नाम से आप खेल रहे हैं ऐसे में कंपनी जिम्मेदार नहीं होगी। ऐसे में एंट्री के डिसक्वॉलिफाई होने के चांस बन सकते हैं।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 KBC 11 : Sony Liv पर अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ देखने का तरीका जानें
2 KBC 2019 Play Along: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सवालों का जवाब देकर आप जीत सकते हैं लग्जरी कार
3 सपना चौधरी का नया डांस अवतार, अब बनेंगी शूटर वाली ‘देसी क्वीन’