KBC 13: इस सवाल का जवाब दे देतीं तो करोड़पति बन सकती थीं सविता भाटी, क्या आपको मालूम है सही जवाब?

आरएएस क्वॉलिफाइड सविता भाटी साल 2012 में कॉर्पोरेटिव इंस्पेक्टर कैडर थीं। सविता ने केबीसी शो में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक के बाद एक 14 सवालों के जवाब दिए। 15वें सवाल यानी 1 करोड़के प्रश्न पर आकर वह अटक गईं।

kbc 13, amitabh bachchan,entertainment
केबीसी कंटेस्टेंट रहीं सविता भाटी ने शो से जीते 50 लाख रुपए (फोटो सोर्स- सोनी लिव शॉट)

शो कौन बनेगा करोड़पति के 13 वें सीजन में अब तक कई कंटेस्टेंट्स एक करोड़ के सवाल को छू चुके हैं। जोधपुर से आईं सविता भाटी भी अमिताभ बच्चन के शो में एक करोड़ के सवाल तक जा पहुंची थीं। लेकिन इस सवाल का जवाब वह दे नहीं पाईं जिसके बाद वह अपने साथ 50 लाख रुपए की धनराशी लेकर गईं। सविता भाटी पेशे से नर्स हैं, वह जोधपुर के रेलवे अस्पताल में काम करती हैं।

आरएएस क्वॉलिफाइड सविता भाटी साल 2012 में कॉर्पोरेटिव इंस्पेक्टर कैडर थीं। सविता ने केबीसी शो में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक के बाद एक 14 सवालों के जवाब दिए। फिर 15वें सवाल यानी 1 करोड़ के प्रश्न पर आकर वह अटक गईं। ऐसे में सूझ-बूझ के साथ सविता ने शो से क्विट करने का फैसला लिया। शो पर सविका से प्रथम विश्व युद्ध से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था, जिसका जवाब वह दे न सकीं। क्या आपको पता है केबीसी के 15 करोड़ के सवाल का जवाब?

शो पर सविता भाटी से सवाल किया गया था- ‘-प्रथम विश्व युद्ध के दौरान 1915-16 में तुर्की के किस युद्ध में 16,000 भारतीय सैनिकों ने बहादुरी से मिल कर युद्ध लड़ा था?’ ऑप्शन थे: गैलिसिया, अंकारा, तब्सोर, गलीपोली, इसका सही उत्तर था-गलीपोली।

बताते चलें, शो केबीसी में 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचने वालीं सविता भाटी तीसरी कंटेस्टेंट हैं। इससे पहले हिमानी बुंदेला और प्रांशू त्रिपाठी भी केबीसी में 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच चुके थे। हिमांशी बुंदेला शो के इस सीजन की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट हैं। हिमानी बुंदेला आगरा के गुरु गोविंद नगर की रहने वालीं हैं। हिमानी बुंदेला ने केबीसी में आने के लिए जी तोड़ कोशिशें कीं तब जाकर उनका नंबर लगा।

तो वहीं 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाले प्रांशू त्रिपाठी भी जब केबीसी हॉटसीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठे थे, तो उनका कॉन्फिडेंस देखने लायक था। इस बीच उन्होंने बिग बी से ढेरों बातें कीं औऱ अपने मन की बातें भी खुलकर कहीं थी। इस दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन के कपड़ों को लेकर भी कुछ कह डाला था, जिसे सुन कर अमिताभ बच्चन बहुत हंसे थे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट