KBC 13: बची हुई लाइफलाइन से 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच सकती थी कंटेस्टेंट, 50 लाख के सवाल पर ही छोड़ दी हॉट सीट!

जयश्रीबा इतनी सहजता से गेम में आगे बढ़ रही थीं कि उन्होंने दूसरे पड़ाव में किसी भी लाइफलाइन का इस्तेमाल नहीं किया था।

KBC 13, कौन बनेगा करोड़पति 13, Amitabh Bachchan, KBC 13
कौन बनेगा करोड़पति में मेगास्टार अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स- सोनी इंस्टा)

शो केबीसी 13 दर्शकों का फेवरेट शो है। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की ‘हॉट सीट’ पर जो भी एक बार बैठता है वह कुछ न कुछ तो इस शो से लेकर ही जाता है। वहीं अमिताभ बच्चन से मिलने का मौका भी मिलता है। अमिताभ बच्चन का शो इतने सालों से इसी वजह से दर्शकों का फेवरेट शो बना हुआ है। अपनी बुद्धि के बल पर आप यहां से करोड़ों रुपए ले जा सकते हैं।

वहीं मदद के तौर पर यहां लाइफ लाइन्स भी मिलती हैं। लेकिन कई बार खेल में ऐसी घड़ी आ जाती है कि कंटेस्टेंट चाह कर भी उस लाइफ लाइन का इस्तेमाल नहीं कर पाता। ऐसा ही कुछ हुआ केबीसी शो की कंटेस्टेंट रही जयश्रीबा के साथ। जयश्रीबा इतनी सहजता से गेम में आगे बढ़ रही थीं कि उन्होंने दूसरे पड़ाव में किसी भी लाइफलाइन का इस्तेमाल नहीं किया था।

ऐसे में अमिताभ बच्चन उनसे खासा इंप्रेस थे। धीरे-धीरे जयश्रीबा 14वें सवाल तक जा पहुंचीं। 50 लाख के इस सवाल के साथ उनके पास एक लाइफलाइन बाकी थी। यानी अगर उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं आता तो वह इस लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर उत्तर दे सकती थीं और भी 1 करोड़ के सवाल को छू सकती थीं।

लेकिन तभी 14वें सवाल पर अचानक जयश्रीबा ने एक चौंका देने वाला फैसला ले लिया। जब जयश्रीबा ने इस फैसले का ऐलान किया तो बिगबी भी हैरान रह गए। उस वक्त कंटेस्टेंट के पास 50-50 लाइफलाइन मौजूद थी। वहीं सवाल पूछा गया था- ‘भारत की सबसे बड़ी तितली का नाम क्या है?’ इसके लिए ऑप्शन दिए गए थे A) दक्षिणी बर्डविंग, B) गोल्डन बर्डविंग, C) कॉमन विंडमिल, D) ग्रेट विंडमिल’।

लेकिन जयश्रीबा को इस सवाल के उत्तर की जरा भी जानकारी नहीं थी। ऐसे में उन्होंने शो से क्विट करने का फैसला लिया। उन्होंने ये फैसला तब लिया जब उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल भी नहीं किया। ऐसे में जयश्रीबा ऐसे ही उस लाइफ लाइन को केबीसी पर छोड़ आईं। वहीं उन्होंने शो से 25 लाख रुपए की धनराशि जीती।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट