ताज़ा खबर
 

केबीसीः लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद चुने जाते हैं प्रतिभागी, अमिताभ बच्चन ने बताई पूरी प्रक्रिया

अमिताभ बच्चन ने बताया- शो में चुने जाने के लिए सबसे पहला कदम है रजिस्ट्रेशन, जो कि ऑनलाइन या मोबाइल फोन के माध्यम से किया जाता है।

Author नई दिल्ली | September 1, 2017 3:40 PM
यह शो बेशक सबसे ज्यादा टीआरपी वाले शोज में से एक बन चुका है लेकिन आज भी बहुत से लोग यह नहीं जानते कि आखिर इस शो में कंटेस्टेंट्स का चुनाव किस आधार पर होता है।

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन होस्टेड शो “कौन बनेगा करोड़पति सीजन-9″ शरू हो चुका है और इस शो के अब तक 4 एपिसोड्स प्रसारित किए जा चुके हैं। छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाला यह सबसे चर्चित हिंदी रिएलिटी क्विज शो है जो दर्शकों को उनके टैलेंट के दम पर 7 करोड़ तक की रकम जीतने का मौका देता है। यह शो बेशक सबसे ज्यादा टीआरपी वाले शोज में से एक बन चुका है लेकिन आज भी बहुत से लोग यह नहीं जानते कि आखिर इस शो में कंटेस्टेंट्स का चुनाव किस आधार पर होता है। शो के 31 अगस्त के एपिसोड में खुद बिग-बी ने यह बताया कि कैसे कोई भी इंसान शो का हिस्सा बन सकता है और इसके लिए क्या करना होता है।

अमिताभ बच्चन ने बताया- शो में चुने जाने के लिए सबसे पहला कदम है रजिस्ट्रेशन, जो कि ऑनलाइन या मोबाइल फोन के माध्यम से किया जाता है। सही जवाब भेजने वालों में से कंप्यूटर रैंडमली कुछ लोगों का चुनाव करके शो के मेकर्स को देता है। मेकर्स इन कंटेस्टेंट्स से फोन पर कुछ और सवाल पूछते हैं। इसके बाद इसमें से क्वालिफाई करने वाले कंटेस्टेंट्स को नेक्स लेवल यानि ऑडीशन के लिए अलग-अलग शहरों में बुलाया जाता है। इस ऑडीशन में इन कंटेस्टेंट्स से जनरल नॉलेज पर बेस्ड एक टेस्ट लिया जाता है और फिर एक पर्सनल इंटरव्यू होता है। इस इंटरव्यू को भी जो लोग क्वालिफाई कर जाते हैं उन्हें मुंबई में मौजूद एक इंडिपेंडेंट पैनल उनके इंटेलिजेंस लेवल के आधार पर आंकता है जिसके बाद बचे हुए कंटेस्टेंट्स को शो में खेलने का मौका मिलता है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

बिग-बी ने यह भी बताया कि इस पूरी प्रक्रिया को एक इंटरनेशनल नियमों के तहत और एक इंटरनेशनल ऑडिट कंपनी की निगरानी में किया जाता है। ताकि कहीं भी किसी भी तरह की भूल-चूक की गुंजाइश नहीं रहे। इस तरह करोड़ो की तादात में से सिर्फ उन्हीं प्रतियोगियों को शो में आने का मौका मिलता है जो इन सभी कसौटियों पर खरे उतरते हैं। हालांकि कई कंटेस्टेंट्स के प्रदर्शन को देखकर कुछ लोग इस पूरी जानकारी पर संदेह भी करते हैं। गौरतलब है कि शो के पहले एपिसोड की पहली ही कंटेस्टेंट ने पहले सवाल में ही लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था और वह बमुश्किल ही पहले पड़ाव तक पहुंच पाई थी।

शो का चौथा एपिसोड देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App