ताज़ा खबर
 

IPS ऑफिसर मोहिता शर्मा बनीं KBC-12 की दूसरी करोड़पति, कश्मीर में बतौर ASP दे रही हैं सेवा, पति भी हैं IFS अधिकारी

KBC 12: मोहिता हिमाचल के कांगड़ा के देहरा की रहने वाली हैं। मोहिता पेशे से एक IPS ऑफिसर हैं। जिला कांगड़ा की आईपीएस मोहिता शर्मा इन दिनों जम्मू-कश्मीर के बारी..

Kaun Banega Crorepati 12, Mohita Sharma, Mohita Sharma Second winner Of KBC 12,केबीसी 12 में मोहिता शर्मा दूसरी तरफ अमिताभ बच्चन

केबीसी सीजन 12 में मोहिता शर्मा दूसरी करोड़पति बनीं। मंगलवार 17 नवंबर को हिमाचल की मोहिता शर्मा ने ये खिताब अपने नाम किया। मोहिता ने इस शो में एक के बाद एक सारे सवालों के बड़े धैर्य के साथ जवाब दिए और अंत में 1 करोड़ के सवाल पर आकर अटक गईं। जिसमें एक्सपर्ट की राय लेकर वह 1 करोड़ जीत कर सीजन की दूसरी विजेता बनीं।

क्या था सवाल: मोहिता से आखिरी सवाल किया गया था- इनमें से किस विस्फोटक पदार्थ का पेटेंट सबसे पहली बार 1898 में जर्मन रसायनशास्त्री जॉर्ज फेड्रिक हेनिंग ने करवाया था और जिसका पहली बार इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध में किया गया? सही जवाब था-आरडीएक्स। मोहिता का गेम में सफर काफी रोमांचक रहा। बिग बी तो मोहिता से इतने इंप्रेस हो गए कि उन्होंने कहा कि ‘हम आपको इंस्टाग्राम पर फॉलो करेंगे।’

कौन हैं मोहिता शर्मा: मोहिता हिमाचल के कांगड़ा के देहरा की रहने वाली हैं। मोहिता पेशे से एक IPS ऑफिसर हैं। जिला कांगड़ा की आईपीएस मोहिता शर्मा इन दिनों जम्मू-कश्मीर के बारी ब्राह्मणा शहर में असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस के बतौर तैनात हैं। उनके पति भी आईएफएस हैं। कांगड़ा के देहरा के चलाली की रहने वाली मोहिता शर्मा 2017 बैच की आईपीएस हैं।

केबीसी 12 में आने से घबरा रही थीं मोहिता, ये था डर

मोहिता ने शो में बताया कि अमिताभ बच्चन के शो केबीसी में आने से वह थोड़ा घबरा रही थीं। उन्होंने बताया कि वह सोच रही थीं कि जैसा उन्होंने सोचा अगर वैसा न हुआ तो उन्हें अच्छा नहीं लगेगा। शो के अंत में उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें अपनी वर्दी की लाज रखनी थी। ऐसे में मोहिता के पति ने इस शो में आने के लिए उन्हें खूब प्रोत्साहित किया।

बता दें, इस शो में मोहिता के लिए अगला सवाल  7 करोड़ रुपए का था। जब उनसे सवाल किया गया तो वह अपने उत्तर को लेकर श्योर नहीं थीं। ऐसे में उन्हें बिग बी ने सलाह दी कि अगर वह सही उत्तर का चयन नहीं कर पा रही हैं तो वह क्विट भी कर सकती हैं, नहीं तो अगर उत्तर गलत हुआ तो वह 1 करोड़ से सीधा 3लाख 20 हजार पर आ जाएंगी। ऐसे में मोहिता ने क्विट करने का फैसला किया और 1 करोड़ रुपए के अमाउंट के साथ घर लौट आईं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुफ्तखोरी की लत बुरी होती है, देश को लूटकर लंदन में ऐश करते हैं – रिपब्लिक टीवी पर पैनलिस्ट पर भड़के पूर्व सैन्य अधिकारी
2 राहुल गांधी विदेश में मनाएंगे छुट्टी तो देश करेगा सवाल, मुंह पर नहीं लगा सकते हैं चेपी- डिबेट में बोले संबित पात्रा
3 लव जिहाद पर बोलीं स्वरा भास्कर – मुस्लिम युवकों को अपराधी साबित करने और हिंदू महिलाओं को कंट्रोल करने के लिए बनाया जा रहा कानून
यह पढ़ा क्या?
X