ताज़ा खबर
 

मेगास्टार बनने से पहले कोयला खदान में करना पड़ा था काम, अमिताभ बच्चन ने KBC-12 में सुनाया संघर्ष का किस्सा

KBC: अमिताभ बच्चन ने उस वक्त को याद करते हुए बताया कि वह भी कोयला मील में काम कर चुके हैं। दरअसल, शो में कंटेस्टेंट रवि कांत बिग बी के सामने हॉटसीट पर विराजमान थे..

Kaun Banega Crorepati 12, KBC 12, Amitabh Bachchan, Bollywood Megastar Amitabh Bachchan,मेगास्टार अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो केबीसी 12 (Kaun Banega Crorepati 12) दर्शकों के फेवरेट शोज में से एक है। इस शो में बिग बी हर सवाल के साथ धनराशी तो देते ही हैं, साथ ही अपने जीवन के इंस्पायरिंग किस्से भी सुनाते हैं। बीते एपिसोड में भी अमिताभ बच्चन ने अपनी लाइफ से जुड़ी एक संघर्ष की कहानी बयां की। बिग बी ने बताया कि मेगास्टार बनने से पहले उन्होंने कोयला खदान में भी काम किया।

अमिताभ बच्चन ने उस वक्त को याद करते हुए बताया कि वह स्टार बनने से पहले कोयला खदान  में काम कर चुके हैं। दरअसल, शो में कंटेस्टेंट रवि कांत बिग बी के सामने हॉटसीट पर विराजमान थे। वह भी ऐसे ही परिवेश में काम करते हैं। रवि कोयला खदान में काम करते हैं जब उन्होंने ये बताया तो अमिताभ बच्चन को अपने बीते दिन याद आ गए। एपिसोड के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया कि इस फील्ड में पहले कैसे काम होता था और वहां क्या क्या सेफ्टी इशू हुआ करते थे। लेकिन आज कई सारे बदलाव आए हैं।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि 1962 में अमिताभ बच्चन ने कोलकाता में कोयला खदान में काम किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक अपनी फिल्म तीन के प्रमोशन के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया था कि कोयला खदान में उन्होंने 7 से 8 साल तक काम किया था। उन्होंने ये भी बताया था कि कोलकाता में उन्होंने उस वक्त अच्छा समय गुजारा था। वह वहां विक्टोरिया मेमोरियल के ठीक अपोजिट पुचकापानी खाना बहुत पसंद करते थे। इसके बाद साल 1969 में बिग बी ने फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

इसके बाद अमिताभ बच्चन को फिल्म आनंद, जंजीर, अभिमान, नमक हराम, दीवार, शोले, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी, हरा फेरी, डॉन दोस्ताना, शान, कालिया, सिलसिला, शक्ति कूली, शहंशाह, अग्निपथ, हम,  खुदा गवाह, तेरे मेरे सपने, मोहब्बतें, केबीसी,  बागबान, खाकी, ब्लैक, भूतनाथ, भूतनाथ रिटर्न्, पीकू जैसी फिल्मों में काम किया और दर्शकों के दिलों पर छा गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अर्नब गोस्वामी बोले- मेरी जान को खतरा तो फिल्ममेकर ने लिखा- मुंबई का एक ही राजा- मुंबई पुलिस; आने लगे ऐसे कमेंट
2 TMKOC: वेब सीरीज में ‘सोनू भिड़े’ को देखकर कास्टिंग डायरेक्टर हो गए थे इंप्रेस, इंस्टाग्राम के ज़रिए किया था संपर्क
3 बॉलीवुड या इंडस्ट्री से जुड़े किसी शख़्स के खिलाफ न दिखाएं अपमानजनक कंटेंट- दिल्ली HC का रिपब्लिक-टाइम्स नाउ समेत चैनलों को निर्देश
यह पढ़ा क्या?
X