ताज़ा खबर
 

KBC 10: बिहार के सोमेश बने 25 लाख जीतने वाले पहले प्रतियोगी, इस सवाल पर हुए ‘आउट’

KBC 2018: सोमेश ने बताया कि वह केबीसी में जीती हुई रकम से अपनी मां के लिए एक कार खरीदना चाहते हैं। इसके अलावा वह विनिंग प्राइज से भाई के लिए एक इंस्टीट्यूट बनाना चाहते हैं।

सोमेश कुमार और अमिताभ बच्चन।

KBC 2018, 5th September 2018 Episode: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 10′ के दूसरे एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बिहार के सोमेश चौधरी थे। सोमश ने अपनी सूझबूझ और बुद्धिमत्ता इस्तेमाल करते 13 सवालों के सही जवाब देते हुए 25 लाख अपने नाम कर लिए। हालांकि सोमेश शो का 14 वां सवाल जो कि 50 लाख रुपए का था। सवाल का सही जवाब न जानने के कारण सोमेश ने गेम को क्विट कर दिया और 25 लाख रुपए की राशि के साथ अपने घर गए। खास बात यह है कि कौन बनेगा करोड़पति 10 के कंटेस्टेंट सोमेश चौधरी शो के पहले प्रतिभागी बन गए हैं जिन्होंने 25 लाख रुपए की धनराशि जीती है।

अमिताभ बच्चन ने सोमेश ने 50 लाख रुपए के लिए 14 वां सवाल किया था- बगैर किसी के साथ पुरस्कार साझा किए, दो नोबेल अपने नाम करने वाले एकमात्र व्यक्ति को किन क्षेत्रों में सराहनीय कार्यके लिए नोबेल पुरस्कार दिए गए थे? विकल्प थे- 1. रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान 2. रसायन विज्ञान, शांति 3. रसायन विज्ञान, रसायन विज्ञान 4. साहित्य और शांति। सवाल का जवाब है-रसायन विज्ञान, शांति। हालांकि सवाल का जवाब सही न पता होने के कारण सोमेश ने गेम को 13 वें पड़ाव पर ही छोड़ दिया। इसके अलावा कंटेस्टेंट के पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं बची थी।

कौन बनेगा करोड़पति 10 के कंटेस्टेंट सोमेश कुमार चौधरी

बता दें कि सोमेश इंडियन रेलवे में वेस्ट बंगाल के न्यू कूच बिहार में टिकट एक्जामिनर के पद पर कार्यरत हैं। सोमेश ने शो के दौरान होस्ट अमिताभ बच्चन से कई मजेदार किस्से भी साझा किए। सोमेश अपने पिता और छोटी बहन के काफी करीब हैं और उनके एक करीबी दोस्त भी है, जिसे वह अपने भाई की तरह मानते हैं। सोमेश ने बताया कि वह केबीसी में जीती हुई रकम से अपनी मां के लिए एक कार खरीदना चाहते हैं। इसके अलावा वह विनिंग प्राइज से भाई के लिए एक इंस्टीट्यूट बनाना चाहते हैं।

PHOTOS: दुल्हन के अवतार में नजर आईं ‘नागिन-3’ एक्ट्रेस सुरभि ज्योति, फैन्स कर रहे जमकर तारीफ

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App