ताज़ा खबर
 

क्या कपूर खानदान की महिलाओं को फिल्मों में काम करने की थी मनाही? करिश्मा कपूर ने बताई थी सच्चाई

करिश्मा कपूर से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या कपूर खानदान की औरतों को फिल्मों में काम करने की मनाही थी तो एक्ट्रेस ने इसपर जबरदस्त जवाब दिया।

करिश्मा के वकील क्रांति साथे ने बताया था कि संजय के फाइनैंशियल कमिटमेंट को पूरा करने में केवल दो दिन ही बचे थे, लेकिन फिर भी संजय ने कोई पहल नहीं की थी। इसलिए सहमति पर अर्जी करिश्मा ने वापस ले ली थी।(शादी के बाद ही नहीं, पहले भी करिश्मा कपूर ने किए थे कई संघर्ष, कपूर सिस्टर्स को लोकल ट्रेन से करना पड़ा था सफर )

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से सिनेमा में कदम रखा था। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आईं। अपनी एक्टिंग के लिए करिश्मा कपूर ने नेशनल और फिल्मफेयर अवॉर्ड भी हासिल किया। करिश्मा कपूर सिनेमा में कदम रखने वाली कपूर खानदान की पहली बेटी थीं। वहीं बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि क्या कपूर खानदान की औरतों को फिल्मों में काम करने की मनाही थी तो एक्ट्रेस ने इसपर जबरदस्त जवाब दिया। करिश्मा कपूर ने इंटरव्यू में इस बात को लेकर कहा कि यह सिर्फ मिथ्या है और कुछ नहीं।

करिश्मा कपूर ने अपने इंटरव्यू में कपूर खानदान की महिलाओं द्वारा काम करने पर कहा, “मुझे लगता है कि यह एक तरह की मिथ्या थी कि कपूर खानदान की महिलाओं को काम करने की इजाजत नहीं है। मेरी मां और नीतू आंटी सेटल होना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने काम करना बंद कर दिया था।”

करिश्मा कपूर ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “लेकिन हमारे खानदान में गीता बाली जी और जेनिफर जी ने काम किया। मुझे लगता है कि यहां इसलिए बड़ा फासला हो गया था क्योंकि मेरे पापा की बहनों को फिल्मों में काम करने में कोई भी दिलचस्पी नहीं थी।”

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by (@brut.india)


करिश्मा कपूर ने कपूर परिवार की महिलाओं पर बात करते हुए आगे कहा, “इसलिए ही यह मिथ्या बन चुकी थी कि कपूर खानदान की महिलाएं फिल्मों में काम नहीं करतीं। और हां फिर वो मैं ही थी जो काम करना चाहती थी और मुझे लगता है कि मेरे परिवार ने मेरा काफी समर्थन भी किया।”

बता दें कि करिश्मा कपूर के बाद उनकी बहन करीना कपूर ने भी फिल्म ‘रेफ्यूजी’ के जरिए सिनेमा में कदम रखा था। वहीं ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह 16 वर्ष की थीं, तभी उन्हें फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए थे, लेकिन उस वक्त वह लंदन में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर रही थीं।

वहीं करिश्मा कपूर के करियर की बात करें तो शुरुआत में एक्ट्रेस को करियर में काफी उतार-चढ़ाव भी देखने को मिला था। उनके करियर को लेकर करीना कपूर ने कहा था कि मैंने उनके संघर्ष के दिनों में उन्हें रात-रातभर रोते हुए देखा है।

Next Stories
1 क्या विवेक ओबेरॉय से बेटी ईशा की शादी कराना चाहती थीं हेमा मालिनी? मिला था ऐसा जवाब
2 7 साल से ‘मन’ की हांकने वाले मोदी जी कब होगी जन गण की बात- कांग्रेस नेता ने PM से किया सवाल तो लोगों ने यूं दिया जवाब
3 लोकतंत्र की दुहाई देने वालों ने लूट कर रख दिया, गणतंत्र- UP पंचायत चुनाव को लेकर फूटा पूर्व IAS का गुस्सा
ये पढ़ा क्या ?
X