बहन श्वेता बच्चन की शादी में करिश्मा कपूर से टकराई थीं अभिषेक की नजरें, बबीता कपूर की वजह से टूटा था रिश्ता!

राज कपूर के ग्रैंडसन निखिल नंदा (ऋतु नंदा के बेटे) की शादी अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता से हुई। निखिल और श्वेता की शादी 1997 में हुई थी। ऐसे में कपूर और बच्चन परिवार एक रिश्ते में जुड़ चुके थे। वहीं करिश्मा और अभिषेक की नजदीकियां देख दोनों परिवारों ने इनका भी रोका करने का सोचा!

Karisma Kapoor, Abhishek Bachchan, Karisma-Abhishek
करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया इंंस्टा)

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की लव स्टोरी साल 1997 में शुरू हुई थी। उस वक्त अभिषेक बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा था। दरअसल, करिश्मा और अभिषेक पहली बार श्वेता बच्चन की वजह से मिले थे। मौका था श्वेता बच्चन की शादी का। जहां करिश्मा और अभिषेक की मुलाकात हुई। करिश्मा और अभिषेक की वहीं दोस्ती हुई थी जो कि बाद में प्यार में बदल गई। तब अभिषेक करिश्मा ने 5 साल तक एक दूसरे को डेट किया था। इसके बाद अभिषेक और करिश्मा की सगाई तय हो गई थी।

दरअसल, राज कपूर के ग्रैंडसन निखिल नंदा (ऋतु नंदा के बेटे) की शादी अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता से हुई। निखिल और श्वेता की शादी 1997 में हुई थी। ऐसे में कपूर और बच्चन परिवार एक रिश्ते में जुड़ चुके थे। वहीं करिश्मा और अभिषेक की नजदीकियां देख दोनों परिवारों ने इनका भी रोका करने का सोचा! उस वक्त करिश्मा एक बड़ी स्टार थीं। वहीं अभिषेक बच्चन ने उस समय अपना करियर शुरू भी नहीं किया था। ऐसे में दोनों का रिश्ता सबसे छिपा ही रहा था।

वहीं करिश्मा की बहन करीना ने अभिषेक के साथ साल 2000 में डेब्यू किया था। इसके बाद साल 2002 में करिश्मा और अभिषेक की सगाई की अनाउंसमेंट कर दी गई। अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन पर ये स्पेशल अनाउंसमेंट की गई थी। करिश्मा ने तब कहा था कि- ‘मुझे बहुत अच्छा महसूस होता है कि मैं इस फैमिली का हिस्सा बनने जा रही हूं।’ कुछ ही महीनों के बाद करिश्मा और अभिषेक की सगाई टूट गई। इस खबर से फैंस को काफी धक्का पहुंचा था।

खबरों की मानें तो ये शादी टूटने के पीछा का कारण बताया गया था कि कपूर फैमिली की कुछ शर्तें थीं जिन्हें अमिताभ बच्चन ने मानने से इनकार कर दिया था। कॉस्मोपॉलिटिन की खबर के मुताबिक- ‘करिश्मा कपूर की मॉम बबीता कपूर ने इस शादी को तुड़वा दिया था।’

जब अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर रिलेशनशिप में थे उस वक्त करिश्मा बॉलीवुड की नामी एक्टर्स में से एक थीं। वहीं अभिषेक बच्चन अपनी मेहनत के जरिए खुद का नाम कमाने में जुटे थे। इसके अलावा कुछ वक्त पहले बच्चन परिवार काफी मुश्किल समय से गुजरा था। ऐसे में बबीता के दिल और दिमाग में काफी सारे बिंदु थे, जिससे वह करिश्मा और अभिषेक के रिश्ते को लेकर घबराई हुई थीं। ऐसे में करिश्मा की मां ने बच्चन फैमिली से एक डिमांड कर डाली।

रिपोर्ट के मुताबिक बबीता ने कहा कि वह Pre-Nuptial Agreement चाहती हैं, जिसके अनुसार अमिताभ अपनी संपत्ति का एक हिस्सा अपने बेटे के नाम ट्रांसफर कर देंगे। बबीता इससे अपनी बेटी करिश्मा का फ्यूचर सिक्योर करना चाहती थीं। लेकिन अमिताभ बच्चन ने ये काम करने से इनकार कर दिया। इसके बाद ही कपूर फैमिली ने बच्चन परिवार से संबंध तोड़ लिये।

इसके अलावा एक और कारण बताया जाता है कि बच्चन परिवार ने कहा था कि करिश्मा को शादी के बाद फिल्मों से दूरियां बनानी होंगी। वहीं कहा ये भी गया था कि जया बच्चन बेटे अभिषेक की जिंदगी को लेकर काफी कंट्रोलिंग भी थी। इस वजह से करिश्मा ने सगाई तोड़ दी!

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
FILM REVIEW: जिद्दी जज्बे की कहानी है ‘मेरी कॉम’
अपडेट