ताज़ा खबर
 

करीना कपूर की हिट फिल्मों के सुपरहिट गानेः इस तरह बॉलीवुड में बनाई अपनी पहचान

साल 2001 में करीन की 'मुझे कुछ कहना है' आई। इस दौरान करीना और तुषार कपूर का नाम साथ में जोड़ा जाने लगा। लेकिन करीना अपना करियर बनाने में फोकस्ड थीं।

Kareena Kapoor, KAREENA KAPOOR video songs, kareena kapoor Hindi songs, song of the beautiful actress kareena kapoor, abhishek bachchan, film omkara, jab we met, kabhi khushi kabhi gum, refugee, bollywood hindi news, bollywood news, kareena news, kareena kapoor news, bollywood entertainment news, hindi entertainment newsबॉलीवुड की बेबो करीना कपूर इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम है। कपूर खानदान का नाम रौशन करती और एक्टिंग की परंपरा को आगे बढ़ाती हुई करीना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म रेफ्यूजी से की थी

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम है। कपूर खानदान का नाम रौशन करती और एक्टिंग की परंपरा को आगे बढ़ाती हुई करीना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म रेफ्यूजी से की थी। साल 2000 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने करीना के अपोजिट मेन लीड में काम किया था। यह फिल्म दोनों की डेब्यू फिल्म थी। फिल्म में एक्टिंग के लिए उन्हें बेस्ट फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला था।

अगले साल 2001 में करीना की ‘मुझे कुछ कहना है’ आई। इस दौरान करीना और तुषार कपूर का नाम साथ में जोड़ा जाने लगा। लेकिन करीना अपना करियर बनाने में फोकस्ड थीं। इस तरह की उड़ती अफवाह उनके लिए कोई मायने नहीं रखती थीं। इसके बाद करीना ने पीछे मुड़ कर कभी नहीं देखा और एक के बाद एक हिट फिल्में देती रहीं।

इस दौरान करीना ने करण जौहर की फिल्म कभी खुशी कभी गम में काम किया। फिल्म में सबको करीना का काम बहुत पसंद आया। इसके बाद करीना अपने करियर को आसमानों की ऊचाइयों तक ले जाने के लिए उड़ान भरने लगी थीं कि तभी 2002 और 2003 में लगातार उनकी कई फिल्में असफल रहीं। लगातार एक जैसी भूमिकाओं की वजह से उन्हें अच्छी प्रतिक्रियाएं नहीं मिलीं।

फ़िल्म चमेली से उन्होंने एक बार फिर वापसी की। देह व्यापार करने वाली एक लड़की की भूमिका ने उनके करियर की दिशा बदल दी। इस फ़िल्म में अपने अभिनय के लिए उन्हें फ़िल्मफेयर स्पेशल परफॉर्मेंस अवार्ड भी मिला। इसके बाद बेबो ने फिल्म देव, ओंकारा, जब वी मेट जैसी पिक्चर्स दीं।

आइए देखें करीना की बेस्ट फिल्मों के कुछ चुनिंदा गानें जिससे करीना को मिली एक नई पहचान….

फिल्म जब वी मेट का गाना ‘ये इश्क हाय’

 

फिल्म कभी खुशी कभी गम का गाना ‘बोले चूड़ियां’

 

फिल्म अशोका का गाना ‘सन सनन’

 

फिल्म रा वन का गाना ‘छम्मक छल्लो’

 

फिल्म दबंग-2 से गाना ‘फेविकॉल से’

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सलमान खान और कैटरीना कैफ की ‘टाइगर जिंदा है’ में नजर आएगा ये ईरानियन एक्टर
2 जेपी दत्ता निर्देशित फिल्म ‘बॉर्डर’ के 20 साल पूरे, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ समेत पूरी कास्ट ने मनाया जश्न
3 सेंसर बोर्ड को गाली जैसा लगता है रितेश देशमुख की फिल्म बैंक चोर का नाम, री-डब करने के दिए आदेश