शाहिद कपूर के प्यार में करीना कपूर बन गईं थीं वेजीटेरियन, दो महीने तक किया फॉलो तब माने थे शाहिद, फिर ऐसे टूट गया ‘बेबो’ का दिल

शाहिद कपूर और करीना कपूर के प्यार के चर्चे खूब होते थे। करीना उनके प्यार में इतनी दीवानी थीं कि उन्होंने शाहिद के लिए नॉन वेज खाना तक छोड़ दिया था।

kareena kapoor, shahid kapoor, shahid kareena love story
शाहिद कपूर और करीना कपूर 2007 में अलग हो गए थे (फाइल फोटो)

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है और आज रोज़ डे का सेलिब्रेशन चल रहा है। प्रेम और प्रेमी जोड़ों के लिए इस दिन को विशेष दर्जा दिया गया है। इस वैलेंटाइन वीक में हम आपको बॉलीवुड के कुछ खास लव स्टोरीज से रूबरू करवा रहे हैं जिसकी कड़ी में आज हम करीना कपूर और शाहिद कपूर के लव स्टोरी की बात करेंगे। करीना और शाहिद कपूर की लव स्टोरी की शुरुआत उस दौर में हुई जब शाहिद बॉलीवुड में डेब्यू की तैयार कर रहे थे और करीना कपूर बॉलीवुड की स्थापित अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती थीं।

दोनों 2003 में फिल्म, ‘फ़िदा’ की शूटिंग कर रहे थे। शाहिद को देख करीना उन पर अपना दिल हार बैठी थीं लेकिन शाहिद को अपने करियर की फिक्र थी। वो प्यार में नहीं पड़ना चाहते थे। लेकिन करीना उन्हें फोन कॉल्स और मेसेजेस करती रहती थीं। शाहिद को पाने के लिए करीना ने उन्हें दो महीने तक फॉलो किया था। करण जौहर के शो में ये बात खुद करीना कपूर ने कबूली थी। करीना ने यह भी बताया कि शाहिद को प्रपोज उन्होंने ही किया था।

उन्होंने कहा, ‘मैंने दो महीने तक शाहिद का पीछा किया, लेकिन वो कभी परेशान नहीं हुए। मैं उन्हें फोन करती, मैसेज करती और मिलने के लिए कहती।’ आखिर दो महीने बाद शाहिद मान गए थे। करीना कपूर शाहिद के प्यार में इतनी दीवानी थीं कि उन्होंने नॉन वेज खाना भी छोड़ दिया क्योंकि शाहिद वेजीटेरियन हैं।

करीना कपूर ने करण जौहर के शो पर बताया था कि जब उन्होंने शाहिद के लिए वेजीटेरियन होना स्वीकार किया तब उनके पिता उनसे बहुत नाराज़ हुए। उनका कहना था कि करीना बहुत पतली हो गईं हैं और अगर वो नॉन वेज नहीं खाएंगी तो और पतली हो जाएंगी।

लेकिन करीना और शाहिद का ये प्यारा रिश्ता बीच में ही टूट गया। साल 2006 में दोनों ‘जब वी मेट’ की शूटिंग कर रहे थे इसी दौरान उनके बीच दूरियां आनी शुरू हुईं और फिल्म के ख़त्म होते- होते दोनों ब्रेकअप की कगार पर आ गए थे। कई लोग कहते हैं कि इस ब्रेकअप की वजह शाहिद कपूर से अभिनेत्री अमृता राव की नज़दीकी थी लेकिन इस पर कुछ पुख़्ता कहा नहीं जा सकता।

इसी बीच करीना 2007 में फिल्म, ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान सैफ अली खान से मिलीं और दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं। सैफ से अपने रिश्ते की शुरुआत को लेकर करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘हम लद्दाख में फिल्म टशन की शूटिंग कर रहे थे। मेरा उसी दौरान शाहिद से ब्रेकअप हुआ था। मैंने सैफ को होटल के पूल के पास लेटे हुए देखा और वो मुझे बहुत अच्छे लगे। फिल्म के पहले शॉट के बाद हमारी बातें हुईं। उसने मुझे बहुत हंसाया था।’

अपडेट