ताज़ा खबर
 

ये ‘गलतियां’ करने के बाद करण जौहर ने खाई कसम- नहीं दोहराएंगे यह भूल

करण जौहर ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान अपने कुछ फैसलों पर पछतावा जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि वह अब कभी भी इस तरह का काम नहीं करेंगे।

Author नई दिल्ली | December 8, 2017 8:12 PM
करण जौहर ने अपनी फिल्मों में कभी आइटम नंबर नहीं रखने की कसम खाई है। (Photo Source: Instagram)

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले फिल्म मेकर करण जौहर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उन्हें अपने कुछ फैसलों पर अब पछतावा होता है। करण ने कहा कि फिल्म के आइटम नंबर्स में जिस तरह एक्ट्रेस को दिखाया जाता है उस फैसले को लेकर उन्हें काफी बुरा लगता है। करण की फिल्म अग्निपथ का गाना चिकनी चमेली हो या उनकी फिल्म ब्रदर्स में करीना कपूर पर फिल्माया गया गाना मेरा नाम मैरी है ही क्यों ना हो। इन सभी गानों में एक्ट्रेस को आदमियों के झुंड के बीच ठुमके लगाते दिखाया गया था। ये गाने दिखने में काफी खूबसूरत हैं और इन्हें दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है लेकिन इन्ही आइटम नंबर के इस्तेमाल पर करण को अब पछतावा होता है। उनका कहना है कि कैसे वह किसी महिला को एक वस्तु की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। करण ने इस तरह का काम कभी नहीं करने का फैसला भी किया है।

असल जिंदगी में मां बनना चाहती हैं ये है मोहब्बतें की ‘शगुन’, सोशल मीडिया पर की इच्छा जाहिर

करण ने एक इंटरव्यू में कहा मैं वो कोई भी हूं जिसने अपनी फिल्म में कभी इस तरह का आइटम नंबर रखा था। मैंने इसपर माफी मांगी है क्योंकि मैंने कभी इसे इस नजरिए से सोचा ही नहीं था। करण ने यहां बॉलीवुड से इस तरह महिलाओं के एक वस्तु के रूप में दिखाने को रोकने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि जब एक जगह पर महिला होती है जहां हजारों आदमी उसे लालच भरी निगाह से देखते हैं तो हम सबके सामने गलत उदारण पेश कर रहे हैं। यहां तक की मैंने तो ऐसी गलती कभी भी नहीं करने की कसम तक खाई है।
करण ने कहा कि एक फिल्म मेकर के रूप में मैंने कई गलतियां की हैं लेकिन मैं अब ऐसी कोई गलती नहीं करूंगा। यहां करण ने बताया हम लगभग हजारों फिल्मों में देखते हैं कि आदमी औरत का पीछा कर रहा है। ये अंत में तब अच्छा लगता है जब दोनों प्यार में पड़ जाते हैं लेकिन यही असली जिंदगी में अच्छा नहीं लगेगा जब एक लड़की गलियों में अकेले चल रही हो और उसका पीछा हमेशा कोई करे। इस तरह का पीछा करना सही नहीं है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App