scorecardresearch

थप्पड़ ऐसे मारते थे जैसे इसके लिये पैसे मिलते हों- कपिल शर्मा ने सुनाया स्कूल के दिनों का किस्सा

नेटफ्लिक्स पर ‘कपिल शर्मा: आय एम नॉट डन येट’ शो आज रिलीज हो गया है। इस शो में वो अपनी जिंदगी से जुड़े किस्सों को साझा करने वाले हैं।

Kapil sharma, Entertainment, Kapil sharma show,
कॉमेडियन कपिल शर्मा (इंडियन एक्सप्रेस)

आज यानी 28 जनवरी को कपिल शर्मा ने अपना डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है। नेटफ्लिक्स पर ‘कपिल शर्मा: आय एम नॉट डन येट’ शो आज रिलीज हो गया है। इस शो में वो अपनी जिंदगी से जुड़े किस्सों को साझा करने वाले हैं। स्टैंडअप के जरिए कपिल ने अपने अनप्लैंड चाइल्ड होने से लेकर कॉमेडियन बनने के बारे में बताया। मुंबई में आने के बाद असफल होना हो, राजनीतिक ट्वीट्स के लिए मुसीबत में पड़ना, या उनकी नशे की आदत हो, कपिल से अपनी जिंदगी के हर पहलू से दर्शकों को रूबरू कराया है।

स्कूल में टीचर नहीं थे अच्छे: कपिल ने बताया कि उनके पिता के निधन के वक्त वो किस तरह टूट गए थे। कपिल ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा, ”उनके पिता एक अच्छे व्यक्ति थे। वह पुलिसकर्मी थे और उन्होंने मुझे बहुत अच्छे से पाला है। उन्होंने मेरा दाखिला बॉयज स्कूल में कराया था। वहां के टीचर बहुत खराब थे, वो बच्चों को ऐसे मारते थे जैसे इसके लिए उन्हें पैसे दिए जाते हों। हालांकि मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ। मैं क्लास में गाया करता था, मेरे गणित के टीचर मेरा गाना सुना करते थे।”

एक समय था जब वो डिप्रेशन में चले गए थे। कपिल ने कहा, ”हमें हमेशा खुश रहना चाहिए। भगवान कभी किसी से उसकी मुस्कुराहट ना छीने। मेरी हंसी एक बार खो गई थी। ये कोई मजाक नहीं है, मैं डिप्रेशन में था और मुझे कुछ अच्छा नहीं लगता था। मैं ट्विटर पर जाकर लोगों से झगड़ा करका था। मेरे बारे में खबरें छपने लगी थी कि कपिल डिप्रेशन में हैं। वो अब बर्बाद हो चुके हैं। मेरा किसी से बात करने का मन नहीं करता था, मैं अपने कुत्ते के साथ कमरे में बंद रहता था। वो कुत्ता भी सोचता था कि ये मुझे खाना देगा”।

कपिल ने बताया कि वो हर समय नशे में रहा करते थे। उन्हें भी नहीं पता था कि वो डिप्रेशन में हैं, जब उन्होंने अपने नाम पर छपे एक आर्टिकल में पढ़ा, तब उन्हें समझ आया कि उन्हें क्या हुआ है।

दोस्त देने लगे थे नशा करने की सलाह: कपिल ने बताया कि उनके दोस्त उन्हें कहा करते थे कि नशा करने से उनका डिप्रेशन दूर हो जाएगा। फिर किसी ने उन्हें थेरेपिस्ट से मिलने की सलाह दी। जिसके बाद वह एक महिला डॉक्टर से मिले। वो भी हैरान थीं कि दुनिया को हंसाने वाला खुद डिप्रेशन में हैं। कपिल ने बताया कि एक बार शराब के नशे में उन्होंने प्रधानमंत्री को ट्वीट कर दिया था। जिसके बाद वह काफी परेशानी में पड़ गए थे। प्रधानमंत्री के समर्थकों ने उन्हें काफी खरी खोटी सुनाई थी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.