scorecardresearch

कपिल शर्मा ने BSF व आर्मी में आजमाया था हाथ, मुंबई की गलियों में करते थे डायरेक्टर की तलाश; खुद किया खुलासा

कपिल शर्मा ने ‘आई ऐम नॉट डन येट’ में बताया कि वह नौकरी के लिए बीएसएप और आर्मी में भी हाथ आजमा चुके हैं।

kapil sharma, the kapil sharma show
कॉमेडी के किंग कपिल शर्मा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

कॉमेडी की दुनिया से लेकर बॉलीवुड तक में अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाले कपिल शर्मा अपने अंदाज से आए दिन लोगों का दिल जीतते हुए नजर आते हैं। उनका कार्यक्रम ‘द कपिल शर्मा शो’ तो हर सप्ताह धमाल मचाता ही है, इसके साथ ही वह जल्द ही नेटफ्लिक्स के शो ‘आई एम नॉट डन येट’ में भी नजर आने वाले हैं। लेकिन उनके करियर का यह सफर आसान नहीं था। एक वक्त कपिल शर्मा की जिंदग में ऐसा भी था, जब उन्होंने नौकरी के लिए बीएसएफ और आर्मी में भी हाथ आजमाया था।

कपिल शर्मा ने इस बात का खुलासा खुद ‘आई ऐम नॉट डन येट’ में किया है। कपिल शर्मा ने बताया था कि वह अपने दोस्तों के साथ मुंबई आए थे और यहां निर्देशकों की तलाश करते थे। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “इन सभी चीजों का मेरा कोई प्लान नहीं था। लोग मुझपर हंसेंगे, अगर मैंने यह बताया कि मैंने किस तरह से अपनी शुरुआत की थी।”

कपिल शर्मा ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मैंने पहले बीएसएफ के लिए ट्राई किया, फिर मैं आर्मी में गया। मेरे पिता और चाचा पुलिस बल का हिस्सा थे। लेकिन पापा कई संगीतकारों को जानते थे, ऐसे में उन्होंने मेरी उनसे मुलाकात भी करवाई थी। वो हमेशा से चाहते थे कि मैं अपनी जिंदगी में कुछ रचनात्मक जरूर करूं।”

कपिल शर्मा ने अपने मुंबई के सफर को साझा करते हुए बताया, “मुझे याद है कि पहली बार मैं मुंबई अपने दोस्तों के साथ आया था। हम जुहू बीच पर घूमते थे और निर्देशकों की तलाश करते थे। लेकिन तब से अब तक चीजें बहुत बदल गई हैं। यही है मुंबई। यह मुझ जैसे स्कूटर वालों को खड़े होने का और लोगों का मनोरंजन करने का मौका देती है। मुझे याद है कि मैं मुंबई में बिल्कुल नया था।”

कपिल शर्मा ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मैं इस बात से बिल्कुल भी अवगत नहीं था कि आगे चलकर मेरे रास्ते में क्या आने वाला है। बस केवल उस जगह होने के सपने देखता था, जहां आज मैं खड़ा हूं।” बता दें कि कपिल शर्मा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने मुंबई में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के लिए इंटरव्यू दिया था, लेकिन वह उसे क्लियर नहीं कर पाए थे। ऐसे में उन्होंने दिल्ली में दोबारा किस्मत आजमाई थी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X