scorecardresearch

रूट कैनाल सर्जरी के बाद बिगड़ गया एक्ट्रेस का चेहरा, अब डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगी

स्वाती सतीश का गलत सर्जरी के कारण पूरा चेहरा बिगड़ गया है। एक्ट्रेस ने निजी अस्पताल में रूट कैनाल सर्जरी हुई थी।डॉक्टरों द्वारा गलत जानकारी देने को लेकर अब वह क्लिनिक के खिलाफ कानूनी कदम उठाएंगी।

swati satish, actress
स्वाती सतीश का गतल सर्जरी के कारण पूरा चेहरा बिगड़ गया है( image: indian express)

दक्षिण भारतीय टीवी अभिनेत्री ने हाल ही में रुट कैनाल सर्जरी करवाई थी। जो उन्हें भारी पड़ गई। गलत ट्रीटमेंट के कारण स्वाति सतीश का चेहरा बिगड़ गया। सर्जरी के बाद क्लिक की गई अपनी तस्वीरों में वह पहचान में नहीं आ रहीं, जिन्हें ऑनलाइन शेयर किया है।

सर्जरी के बाद खराब हुआ अभिनेत्री का चेहराः स्वाती सतीश का गतल सर्जरी के कारण पूरा चेहरा बिगड़ गया है। एक्ट्रेस ने निजी अस्पताल में रूट कैनाल सर्जरी हुई थी। सर्जरी के तुरंत बाद, कन्नड़ अभिनेत्री को सूजे हुए चेहरे और गंभीर दर्द सहित कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। जब अभिनेत्री ने इस बात की जानकीरी डॉक्टर को दी तो डॉक्टरों ने स्वाति को बताया था कि उसके चेहरे पर सूजन और दर्द एक दो दिनों में दूर हो जाएगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ।

स्वाती ने डॉक्टर के बारे में कही यह बात: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वाति ने डॉक्टर पर आरोप लगाया है कि उन्हें ट्रीटमेंट और दवाइयों के बारे में गलत और आधी-अधूरी जानकारी दी गई थी। दावा किया जा रहा है कि ट्रीटमेंट के दौरान उन्हें एनेस्थीसिया के बजाय सैलिसिलिक एसिड दे दिया गया था। इस बारे में स्वाति को तब पता चला, जब वे इलाज के लिए दूसरे हॉस्पिटल गईं थीं। स्वाती ने बताया कि जब डॉक्टर ने उन्हें हाइपोक्लोराइट का इंजेक्शन लगाया तो वह रो पड़ी थीं।

स्वाति ने आगे कहा कि ऐसी गलतियां हर किसी के लिए बाध्य हैं, लेकिन चिकित्सा प्रक्रियाओं में ऐसी गलती होने पर तुरंत उपाय किया जाता है। अगर दर्द से चीखने पर डॉक्टर ने मुझे सेलाइन का इंजेक्शन लगाया होता, तो मेरे चेहरे पर इतनी सूजन नहीं होती, जितनी अब है।

डॉक्टर ने कही यह बात: डॉक्टर ने कहा कि स्वाति सतीश की बाते बेबुनियाद हैं। वह अपना बयान बदलती रहती हैं। पहले वह कह रही थीं कि उन्हें सैलिक एसिड का इंजेक्शन लगाया और फिर उन्होंने कहा सैलिसिलिक एसिड का दिया गया, जबकि दोनों का ही उपयोग दंत चिकित्सा में नहीं किया जाता है।

स्वाति के करियर पर पड़ रहा हैं असर: स्वाति सतीश का कहना है कि गलत ट्रीटमेंट की वजह से उनके फिल्मी करियर पर असर पड़ रहा है। उनकी एक फिल्म रिलीज होने वाली है। लेकिन वह अपनी इस हालत की वजह से घर से बाहर निकल कर पब्लिक में नहीं जा पा रही हैं और फिल्म का प्रमोशन नहीं कर पा रही हैं। उनका कहना है कि डॉक्टरों द्वारा गलत जानकारी देने को लेकर अब वह क्लिनिक के खिलाफ कानूनी कदम उठाएंगी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट