ताज़ा खबर
 

खुद तीन भाई-बहन हैं और…कंगना रनौत बोलीं- तीसरा बच्चा होने पर माता-पिता को भेजें जेल, हुईं बुरी तरह ट्रोल

Kangana Ranaut: एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर पॉपुलेशन को कंट्रोल करने के तरीके पर सजेशन देती दिखीं। ऐसे में लोगों ने भी उनके इस सुझाव पर रिएक्शन देना शुरू कर दिया। कई यूजर इस बीच..

kangana ranaut, India Population, Entertainment Newsएक्ट्रेस कंगना रनौत (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

‘क्वीन’ एक्ट्रेस कंगना रनौत बेहतरीन एक्टिंग के अलावा सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए भी बहुत पॉपुलर हैं। ऐसे में एक्ट्रेस ने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर किया है जिसमें वह कहती नजर आ रही हैं कि तीसरा बच्चा होने पर पेरेंट्स को जेल भेज दिया जाना चाहिए। दरअसल, एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर पॉपुलेशन को कंट्रोल करने के तरीके पर सजेशन देती दिखीं।

ऐसे में लोगों ने भी उनके इस सुझाव पर रिएक्शन देना शुरू कर दिया। कई यूजर इस बीच एक्ट्रेस से ही सवाल करते दिखे कि खुद भी तीन भाई बहन हैं फिर भी आप ऐसा बोल रही हो? तो किसी ने कहा- मैडम पहले अपने गिरेबान में झांके प्लीज।

एक्ट्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा था- ‘हमें जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्त कानूनों की आवश्यकता है, यह वोटों की राजनीति अब बस। इंदिरा गांधी चुनाव हार गई थीं और इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाने के लिए बाद में उनकी हत्या कर दी गई क्योंकि उन्होंने जबरदस्ती लोगों की नसबंदी कराई। आज इस संकट को देखते हुए इस पर सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। कम से कम तीसरे बच्चे के लिए माता-पिता को जुर्माना या कारावास होना चाहिए।’

कंगना के इस पोस्ट को देख कर नर्स नाम के अकाउंट से कमेंट सामने आया- अगले 20 से 30 सालों में पूरी पीढ़ियां खत्म हो जाएंगी। वर्तमान में 55 से 80+ पीढ़ी कम हो जाएगी। आप जितना सोच रहे हो उतने बच्चे नहीं हैं। भारत की जन्म दर केवल 2.22 है। इमरान खान नाम के शख्स ने कहा- ये तो दूसरे बच्चे के होने पर ही हो जाना चाहिए। वैसे आप भी दूसरी बच्ची हैं ना अपने माता पिता की?

आयुष नाम के यूजर ने लिखा- भारत की जन्म दर 2.22 सामान्य है। पुरानी पीढ़ी की मानसिकता के कारण जनसंख्या ज्यादा है। नई पीढ़ी के 2 से अधिक बच्चे नहीं हैं। चीन भी ऐसा कानून लाया है जिसमें अब उनके यहां युवाओं के मुकाबले बूढ़े ज्यादा हैं और हां इंदिरा गांधी की हत्या ऑपरेशन ब्लू स्टार की वजह से हुई थी।

बॉबी नाम के यूजर ने कहा- क्या इसमें कोई समस्या है क्या? सोचिए कि हर परिवार में एक ही बच्चा होना चाहिए। अपनी आंखें खोलिए, मोदी सरकार ने इस स्थिति के दौरान वास्तव में हमारे देश को खराब कर दिया है। हमें covid के दौरान खोले जाने वाले फिल्म थियेटर्स की आवश्यकता है? क्या हमें सभी मॉल खोलने की जरूरत है? क्या कोई ऐसा नियम है जो सख्त हो उनपर जो बिना मास्क के घूम रहे हैं?

हेरिटज ऑफ हिंदूज नाम के अकाउंट से कमेंट आया- जिनके 3 या 4 बच्चे हैं उन्हें वोटिंग का अधिकार ही नहीं होना चाहिए। महिला सशक्तिकरण पर बल दिया जाए, पढ़ाई पर ध्यान दिया जाए।

 

 

Next Stories
1 घर-घर से अफ़ज़ल निकाल रहे थे, कभी डॉक्टर भी निकालेंगे क्या? बॉलीवुड एक्टर की बात पर भड़क गए लोग, बुरी तरह ट्रोल
2 ‘काफी जूनियर जमा करके रखे हैं जानी…’ मुकेश खन्ना ने सुनाया किस्सा, बोले- मुझे देख ये बात बोल पड़े थे राजकुमार
3 मेरे राजनीति में आने से उनका दर्द कैसे कम होगा? सोनिया गांधी के लिए बोले थे अमिताभ बच्चन, जानें क्या था मामला
यह पढ़ा क्या?
X