ताज़ा खबर
 

चली गई एक आंख की रोशनी, करानी पड़ी 57 सर्जरी; एसिड अटैक के बाद इस दर्द से गुजरी थीं कंगना की बहन रंगोली चंदेल

रंगोली चंदेल ने इसी साल की शुरुआत में छपाक की रिलीज़ से पहले ट्विटर पर एक फॉलोअर के पूछने पर उनके उपर एसिड अटैक करने वाले का नाम उजागर किया था।

Kangana Ranout sister Rangoli Chandel, Acid Attack,अक्टूबर 2006 में रंगोली के साथ जब यह हादसा हुआ था, उस वक़्त वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहीं थीं।

कंगना रनौत की तरह ही उनकी बड़ी बहन बहन रंगोली चंदेल भी ट्विटर पर अपने बेबाक बयानों के कारण सुर्खियों में रहती हैं। रंगोली, कंगना की मैनेजर भी हैं और उनका सारा कामकाज वही देखती हैं। रंगोली एसिड अटैक सर्वाइवर भी हैं। उन्होंने कई इंटरव्यूज में इस बात का ज़िक्र किया है। एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित फिल्म ‘छपाक’ जब रिलीज़ होने वाली थी तब रंगोली ने अपने ऊपर हुए एसिड अटैक की पूरी कहानी को ट्विटर पर विस्तार से बताया था। उन्होंने उन पर एसिड फेंकने वाले का नाम भी सार्वजनिक किया था।

23 साल की उम्र में हुई 57 सर्जरी: अक्टूबर 2006 में रंगोली के साथ जब यह हादसा हुआ था, उस वक़्त वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहीं थीं। ये देहरादून में एसिड अटैक का पहला मामला था। फेमिना को दिए एक इंटरव्यू में रंगोली ने बताया था कि उन्होंने 3 महीने तक शीशा नहीं देखा था। एसिड अटैक से उनकी एक आंख की रोशनी 90 प्रतिशत तक जा चुकी है और उनका एक ब्रेस्ट पूरी तरह खराब हो चुका है। उन्होंने आगे बताया था, “इस हादसे के बाद मेरी सांस की नली सिकुड़ गई, जिसके कारण मुझे सांस लेने में दिक्कत होती थी। मेरी खाने की नस भी सिकुड़ चुकी थी। मैं ज़िन्दगी में संघर्ष कर रही थी।”

रंगोली ने अपने दर्द को बयां करते हुए कहा था कि मेरी 57 सर्जरी हो चुकी है। प्लास्टिक सर्जरी इतनी आसान नहीं है, यह आपको नया चेहरा नहीं तो देती है, लेकिन तकलीफदेह भी है। मेरी जांघो की स्किन निकालकर दूसरी जगह लगाई गई। रंगोली उस वक़्त 23 साल की थीं और इतनी छोटी उम्र में उन्हें बहुत ज़्यादा मानसिक तनाव झेलना पड़ा था। रंगोली के अनुसार कंगना उस वक़्त स्ट्रगल कर रही थी और वही उन्हें मुंबई ले आईं।

ट्विटर पर बताई थी पूरी कहानी: रंगोली चंदेल ने इसी साल की शुरुआत में छपाक की रिलीज़ से पहले ट्विटर पर एक फॉलोअर के पूछने पर उनके उपर एसिड अटैक करने वाले का नाम उजागर किया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “जिसने मुझ पर तेज़ाब से हमला किया उसका नाम अविनाश शर्मा है। वो उसी कॉलेज में था जिसमें मैं थी। हम दोनों एक ही फ्रेंड सर्किल में थे। उसने मुझे प्रपोज किया, जिसके बाद मैंने उससे दूरी बना ली क्योंकि मैं उसके लिए वैसी फीलिंग्स नहीं रखती थी। लेकिन वो सबसे कहता फिरता था कि एक दिन वो मुझसे शादी करेगा।”

रंगोली ने दूसरे ट्वीट में उस घटना का जिक्र करते हुए लिखा था, “जब मेरे माता पिता ने एक एयरफोर्स ऑफिसर से मेरी सगाई कर दी तब वो मुझसे शादी करने के लिए जिद पर अड़ गया। जब मैंने उसका विरोध किया तो उसने मुझ पर तेज़ाब फेंकने की धमकी दी। मैंने उन धमकियों पर ध्यान नहीं दिया। मैंने न तो माता-पिता को बताया ना ही पुलिस से शिकायत की। और यह मेरी ज़िन्दगी की सबसे बड़ी गलती थी।”

रंगोली ने आगे की कहानी ट्विटर पर बताते हुए कहा था, “मैं एक पीजी में 4 लड़कियों के साथ रहती थी। एक दिन एक लड़का आया और मेरे बारे में पूछने लगा। मेरी दोस्त विजया ने बताया कि कोई तुम्हारे बारे में पूछ रहा है। मैंने दरवाज़ा खोला तो वो एक भरा हुए जग लेकर खड़ा था और एक सेकंड में ही ‘छपाक’।”

रंगोली पर हुए एसिड अटैक का मानसिक और शारीरिक ज़ख़्म आज भी उन्हें दर्द देता है। उनपर हमला करने वाले शख्स को देहरादून पुलिस ने दिसंबर 2017 में गिरफ्तार कर लिया था। बता दें रंगोली के पति का नाम अजय चंदेल है। उनका एक बेटा भी है जिसका नाम पृथ्वी राज चंदेल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिवसेना सरकार पर भारी पड़ेगा कंगना रनौत के दफ्तर का ये मलबा- बोले सुधीर चौधरी; अर्नब गोस्वामी ने कहा- इंसाफ मांगने वालों पर था हमला
2 Birthday Special: संघर्ष के दिनों में सड़क किनारे सोया करते थे अनुराग कश्यप, पहली 2 फिल्में हुई थीं बैन
3 सुशांत के लिए इंसाफ मांग रही BJP ने लव जिहाद के नाम पर की थी “केदारनाथ” बैन करने की मांग
राशिफल
X