ताज़ा खबर
 

कंगना रनौत ने किसान आंदोलन में शामिल दादी को शाहीन बाग वाली दादी बता किया था ट्वीट; भेजा लीगल नोटिस

कंगना रनौत ने किसान आंदोलनों में प्रमुखता से भाग लेने वाली 73 वर्षीय दादी मोहिंदर कौर को कहा था कि शाहीन बाग़ वाली दादी हैं। उनके इस गलतबयानी पर पंजाब के एक वकील ने उन्हें लीगल नोटिस भेज माफ़ी मांगने को कहा है।

kangana ranaut, farmers protest, mohinder kaurकिसान आंदोलनों में शामिल 73 वर्षीय दादी मोहिंदर कौर

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने किसान आंदोलन में प्रमुखता से भाग लेने वाली 73 वर्षीय दादी मोहिंदर कौर को शाहीन बाग वाली दादी बता दिया था और इसे लेकर एक ट्वीट भी किया था। लेकिन अब उनको यह कहना भारी पड़ रहा है। पंजाब के एक वकील ने कंगना रनौत को एक लीगल नोटिस भेजा है और कहा है कि कंगना ने दादी को शाहीन बाग वाली दादी कहा, वो इस पर माफी मांगे। इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है।

समाचार एजेंसी ने वकील हकम सिंह का नोटिस भी शेयर किया था जिसमें वकील ने लिखा था, ‘यह लीगल नोटिस आपको इसलिए दिया जा रहा है क्योंकि आपने बिना इसके बुरे प्रभावों को जाने, ट्वीट किया था। ट्वीट में आपने एक 82 वर्ष की बूढ़ी महिला का मजाक उड़ाया था और कहा था कि यह महिला 100 रुपयों में उपलब्ध हैं। आपने यह दावा किया 82 वर्षीय बिल्किस बानो, जिन्हें शाहीन बाग़ की दादी कहा जाता है, वो किसान आंदोलन में 100 में उपलब्ध थीं।’

नोटिस में वकील ने कंगना को यह सलाह दे डाली कि वो ट्वीट करने से पहले सही सूचना की जांच कर लें। वकील ने नोटिस में कहा कि वो सोशल मीडिया पर अपने उस गलत ट्वीट के लिए माफी मांगे।

 

कंगना रनौत का वो ट्वीट, जिसपर उन्हें लीगल नोटिस भेजा गया है, कुछ इस प्रकार था, ‘ये तो वही दादी हैं, जिसे टाइम मैगजीन ने पॉवरफुल इंडियन बताया था। ये 100 रुपए में उपलब्ध हो जाती हैं। पाकिस्तानी पत्रकारों ने शर्मनाक तरीके से भारत के इंटरनेशनल पीआर को हाईजैक कर लिया है।’ उनके इस ट्वीट को फेक बताकर उनकी आलोचना की गई तो बाद में कंगना ने यह ट्वीट डिलीट कर दी।

किसान आंदोलनों में शामिल दादी मोहिंदर कौर की बात करें तो वो पंजाब के भटिंडा की रहने वाली हैं। उनके पास 13 एकड़ जमीन है जिसमें वो पहले खुद से ही खेती करती थीं, जब उनके पति अस्थमा से ग्रसित हो गए थे। मोहिंदर कौर ने एक इंटरव्यू में कंगना के उन पर ट्वीट को लेकर कहा, ‘मुझे बताया गया कि किसी एक्टर ने मुझे ये सब कहा है। वो कभी मेरे घर नहीं आईं, उन्होंने नहीं देखा कि मैं क्या करती हूं और उन्होंने यह कह दिया कि मैं 100 रुपए में उपलब्ध हूं। बहुत बुरी बात है, मैं 100 रूपए लेकर क्या करूंगी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिवराज सिंह चौहान की पत्नी पर लगा कविता चुराने का आरोप, लोग बोले- एमएलए चुराने वालों के लिए बड़ी बात नहीं
2 स्वरा भास्कर ने शहला राशिद को बताया स्टार तो BJP सांसद बोले- चोरी और सीनाजोरी; एक्ट्रेस ने दिया ऐसा ज़वाब
3 PM का हर भाषण लाइव टेलीकास्ट तो किसानों से मीटिंग क्यों नहीं? पुण्य प्रसून बाजपेयी ने पूछा सवाल तो यूजर्स देने लगे ऐसे जवाब
ये पढ़ा क्या?
X