scorecardresearch

हिजाब मामले पर बोले जावेद अख़्तर तो भिड़ गईं कंगना रनौत, पत्नी शबाना आजमी ने ऐसे दिया जवाब

कर्नाटक के हिजाब विवाद पर गीतकार जावेद अख्तर ने अपना रिएक्शन दिया था, जिसपर कंगना उनसे भीड़ गई थीं। अब शबाना आजमी ने ट्वीट करते हुए जवाब दिया है।

Kangana Ranaut, Javed Akhtar, Shabana Azmi
अभिनेत्री कंगना रनौत और गीतकार जावेद अख्तर (फ़ोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस फाइल)

कर्नाटक में हिजाब विवाद गरमा गया है। मामला कोर्ट तक भी पहुंच गया है। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक इस पर प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। जिसमें बॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल हैं। गीतकार जावेद अख्तर ने भी अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे शर्मनाक करार दिया तो कंगना रनौत ने हिजाब का समर्थन करने वालों को नसीहत दे दी। उनके इस रिएक्शन पर एक्ट्रेस शबाना आजमी ने पलटवार किया है।

दरअसल, जावेद अख्तर ने इस मामले पर कहा था ‘मैं कभी भी हिजाब या बुर्का के समर्थन में नहीं रहा हूं। मैं अब भी उस पर कायम हूं, लेकिन ये भीड़ और गुंडे जो लड़कियों को डराने-धमकाने की असफल कोशिश कर रहे हैं, क्या ये उनके हिसाब से मर्दानगी है। ये अफसोस-जनक है’।

कंगना रनौत, जावेद अख्तर के इस ट्वीट के बाद उनसे भिड़ गईं और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लेखक आनंद रंगनाथन के पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। जिसमें देखा जा सकता है कि दो तस्वीरे हैं। पहली तस्वीर साल 1973 में ईरान की महिलाओं की है, जो बिकिनी में नजर आ रहीं हैं और दूसरी अब की जिसमें महिलाएं बुर्का पहने हुए नजर आ रही हैं।

इस फोटो को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा है ‘अगर हिम्मत दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ… खुद को पिंजरे से मुक्त करना सीखें’।

कंगना रनौत के इस पोस्ट का जवाब देते हुए अभिनेत्री शबाना आजमी ने उनका पोस्ट शेयर करते हुए एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा ‘अगर मैं गलत हूं तो मुझे बताइए.. लेकिन जहां तक मुझे पता है अफगानिस्तान एक धार्मिक राज्य है और भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य है?’

बता दें, कर्नाटक में कई दिनों से स्कूल-कॉलेजों में हिजाब को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है। बीते दिनों कर्नाटक के एक कॉलेज का वीडियो सामने आया था, जिसमें एक लड़की कॉलेज में हिजाब पहनकर अंदर प्रवेश करती हुई नजर आती है। इस लड़की को देख पीछे से छात्रों की भीड़ उसकी ओर बढ़ती है और लड़की के सामने आकर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगती है।

जिसके बाद लड़की भी ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे लगाकर जवाब देती हुई देखी जा सकती है। इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर खूब हंगामा मचा दिया है और मामले ने और तूल पकड़ लिया है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.