ताज़ा खबर
 

रितिक ने कंगना पर लगाया 1439 मेल भेजकर मानसिक उत्‍पीड़न करने का आरोप, कंगना ने भी दिया करारा जवाब, पढ़ें

रितिक ने कंगना को कानूनी नोटिस भेजकर माफी मांगने या मानहानि का मुकदमा झेलने के लिए तैयार रहने की धमकी दी है।

Author मुंबई | March 17, 2016 6:23 AM
दोनों बॉलीवुड फिल्‍म ‘क्रिष 3’ और ‘काइट्स’ में साथ काम कर चुके हैं।

एक्‍टर रितिक रोशन और एक्‍ट्रेस कंगना रनौत के बीच कुछ वक्‍त से मीडिया में जारी जुबानी जंग ने अब कानूनी लड़ाई की शक्‍ल ले ली है। दोनों ने एक दूसरे को लीगल नोटिस भिजवाते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। दोनों बॉलीवुड फिल्‍म ‘क्रिष 3’ और ‘काइट्स’ में साथ काम कर चुके हैं।

42 साल के रितिक ने पहले कानूनी नोटिस भिजवाया। इसमें उन्‍होंने मांग की कि कंगना सात दिन में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके उनसे माफी मांगे। दोनों के कथित अफेयर को लेकर चल रही अटकलों के बाजार पर विराम लगाएं या मानहानि का मुकदमा झेलने के लिए तैयार रहें। रितिक रोशन ने कंगना से किसी तरह के अफेयर होने की बात से इनकार किया। वहीं, 28 साल की कंगना ने कहा कि वे कोई नासमझ किशोरी नहीं हैं और वे माफी नहीं मांगेंगी। कंगना ने भी रितिक को नोटिस भिजवाकर कहा कि वे या तो अपना नोटिस वापस लें या आपराधिक मुकदमे का सामना करें।

बता दें कि कंगना ने अपने एक इंटरव्यू को इशारे ही इशारे में रितिक रोशन को सिली एक्‍स (मूर्ख पूर्व ब्‍वॉयफ्रेंड) बताया था। दोनों ओर से आरोप-प्रत्‍यारोप की चर्चा अब तक सोशल मीडिया पर ही थी। हालांकि, अब कानूनी नोटिस के सामने आने से स्‍थ‍िति बहुत हद तक साफ हो गई है।

क्‍या लिखा है रितिक के नोटिस में

>रितिक के वकील दीपेश मेहता की ओर से 26 फरवरी को भेजे गए लीगल नोटिस में लिखा है, ”आप बीते कुछ वक्‍त से इशारों ही इशारों में प्रिंट, सोशल मीडिया के जरिए लोगों और फिल्‍म इंडस्‍ट्री में यह इमेज बनाने की कोशिश कर रही हैं कि आपके और हमारे क्‍लायंट (रितिक रोशन) के बीच रिश्‍ते थे। आप एक झूठी तस्‍वीर पेश करने की कोशिश कर रही हैं। इसके जरिए आप छिपे हुए और दूषित मकसद से पब्‍ल‍िसिटी पाने की कोशिश कर रही हैं। ”

>नोटिस में रितिक की तरफ से कहा गया है कि उन्‍होंने और कंगना ने सिर्फ दो फिल्‍मों में काम किया। रितिक के मुताबिक, प्रोफेशनल रिश्‍तों को छोड़कर दोनों के बीच सामाजिक, निजी या किसी तरह के अंतरंग संबंध नहीं थे। रितिक के नोटिस के मुताबिक, दोनों की मुलाकात 24 मई 2014 को करण जौहर की पार्टी में हुई थी। वहां कंगना खुद रितिक के पास गईं और उन्‍हें उस मेल के लिए धन्‍यवाद दिया, जिसे भेजकर रितिक ने उनके ‘क्‍वीन’ फिल्‍म में किए गए काम की तारीफ की थी। रितिक के नोटिस में लिखा है, ”यहां हमारे क्‍लायंट ने आपसे (कंगना) कहा कि उन्‍होंने अब तक फिल्‍म नहीं देखी है। हमारे क्‍लायंट ने यह भी साफ किया कि जिस ईमेल आईडी से आपको मेल मिला है, वो उनका नहीं है। उन्‍होंने आपको अपना असली ईमेल आईडी दिया।” नोटिस के मुताबिक, रितिक ने दिसंबर 2014 में अपने फर्जी ईमेल आईडी के बारे में शहर की पुलिस के साइबर सेल से शिकायत की थी।

>रितिक के नोटिस के मुताबिक, ”रितिक का असली ईमेल आईडी जानने के बाद, आपने (कंगना) ईमेल्‍स की बाढ़ लगा दी। हमारे क्‍लायंट ने उन सभी ईमेल्‍स (1439) को नजरअंदाज करने की कोशिश की, जबकि उनके जरिए उन्‍हें मानसिक तकलीफ पहुंची। आप हमारे क्‍लायंट को ईमेल भेजने के अलावा फिल्‍म इंडस्‍ट्री के लोगों को उनके और आपके अफेयर के बारे में बता रही हैं और उन्‍हें अपना सिली एक्‍स भी करार दिया है।”

>रितिक ने आरोप लगाया कि क्रिष 3 के आउटडोर शूटिंग के दौरान कंगना ने शराब के नशे में उनके सामने हंगामा किया। बाद में कंगना की बहन रंगोली ने उनसे माफी भी मांगी। नोटिस में लिखा है, ”आपकी बहन ने मेरे क्‍लायंट (रितिक) से कहा कि आप (कंगना) एस्‍पेरेगर्स सिंड्रोम्‍स से ग्रसित हैं और यह भी दरख्‍वास्‍त की कि वे इस बारे में किसी को न बताएं। हमारे क्‍लायंट ने यह वादा अब तक निभाया है।” रितिक ने आगे यह भी आरोप लगाया कि कंगना उनके पिता राकेश रोशन के भी संपर्क में थीं, जिन्‍होंने उनसे साफ कर दिया था कि रितिक कंगना में दिलचस्‍पी नहीं रखते।

क्‍या दिया कंगना ने जवाब

>कंगना की ओर से भेजे गए नोटिस में लिखा है, ”वह (कंगना) कोई नासमझ किशोरी नहीं, जो प्रेम में पागल हो चुकी हों। उन दोनों (रितिक) के बीच जो कुछ भी हुआ, वो दोनों की मर्जी से हुआ। यहां यह बताना मुनासिब होगा कि आपके क्‍लायंट (रितिक) ने मेरे क्‍लायंट (कंगना) को इस पूरे प्रकरण में पूरी तरह से समर्थन दिया। उन्‍होंने उसे रोकने की कोशिश नहीं की। हमारे क्‍लायंट (कंगना) के ईमेल्‍स को लेकर आपके क्‍लायंट ने कोई आपत्‍त‍ि दर्ज नहीं कराई। इससे साबित होता है कि उन्‍होंने अपनी मंजूरी और इच्‍छा से इन मेल्‍स को रिसीव किया।”

>कंगना ने दावा किया कि रितिक ने खुद उन्‍हें अपनी ईमेल आईडी दी। दोनों के बीच मई 2014 से इस पर बातचीत हो रही थी। कंगना के नोटिस में लिखा है, ” हमारे क्‍लायंट का कहना है कि रितिक खुद खहते थे कि वे उनके नए आईडी पर बातचीत करें क्‍योंकि उनके तलाक का मामला चल रहा था।  नाम, छवि और प्रतिष्‍ठा की सुरक्षा के लिए रितिक ने हमारे क्‍लायंट (कंगना) का ईमेल आईडी हैक कर लिया और खुद के भेजे सभी मेल्‍स डिलीट कर दिए।”

>कंगना ने दावा किया कि रितिक या उनके परिवार के लिए वे कोई अजनबी शख्‍स नहीं हैं। कंगना के नोटिस में लिखा है, ”जनवरी 2011 और 2012 में रितिक की बहन की बर्थडे पार्टी में इनवाइट की गई थीं। 2013 में रितिक और उनके घरवाले कंगना की बर्थडे पार्टी में शामिल हुए। इसके बाद सितंबर 2013 में कंगना आपके पिता की बर्थडे पार्टी में शामिल हुईं। यह सभी पार्टियां निजी थीं।” कंगना ने इस बात से भी इनकार किया कि उन्‍हें कोई बीमारी है।

>कंगना के नोटिस के मुताबिक, एक्‍ट्रेस ने अपने इंटरव्यू में कहीं भी रितिक का नाम नहीं लिया। यह रितिक की गैरजरूरी प्रतिक्रिया थी, जिसकी वजह से लोगों का ध्‍यान उनकी ओर गया और उन्‍होंने समझा कि ‘सिली एक्‍स’ रितिक ही हैं। नोटिस में लिखा है, ”रितिक खुद की रची हुई सपनों की उस दुनिया में रहते हैं जो खुद की बड़ाई से शुरू और खत्‍म होता है।”

>कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने पीटीआई को बताया, ”रितिक जो कुछ भी कर रहे हैं, यह उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी नासमझी है। उन्‍होंने खुद का मजाक उड़वाया है। सात दिन बीत चुके हैं, लेकिन हमें उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला है। हम अपने नोटिस पर उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। तथ्‍य और कानून हमारे साथ हैं।” रितिक के वकील ने कंगना के लीगल नोटिस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App