scorecardresearch

हत्या के लिए इस्लाम का नाम इस्तेमाल नहीं करना चाहिए- बॉलीवुड एक्टर ने किया ट्वीट तो लोग भड़क गये, दिया ऐसा जवाब

सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि उदयपुर हत्याकांड को लेकर कहा कि यह कोई साधारण घटना नहीं है। हम इस हत्याकांड की साजिश और इसके जुड़े लिंक को गंभीरता से जांच करवाएंगे।

Udaipur हत्याकांड, Udaipur Murder Case
उदयपुर हत्या,Udaipur Murder Case: उदयपुर में हत्या के बाद मचा बवाल। (फोटोः ANI)

राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर एक युवक की निर्मम हत्या कर दी है। इस हत्या के बाद पूरे देश में सनसनी फैल गई। सोशल मीडिया पर लोग आक्रोश व्यक्त करने लगे और इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करने लगे। बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान ने भी इस पर ट्वीट किया तो लोग भड़क गये।

बॉलीवुड एक्टर ने किया ट्वीट: कमाल आर खान (KRK) ने लिखा कि “पैगंबर मुहम्मद ने कभी किसी को शारीरिक रूप से नुकसान नहीं पहुंचाया, इसलिए किसी को भी किसी भी आपराधिक गतिविधि को करने के लिए इस्लाम के नाम इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।” इस पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

लोगों की प्रतिक्रियाएं: कासिम मुराद नाम के यूजर ने लिखा कि ‘मोहम्मद ने अपनी भूमि का विस्तार करने और अन्य राष्ट्रों पर शासन करने के लिए युद्ध लड़े, बानू-कुरैजजा नामक एक यहूदी अरब जनजाति के नरसंहार का आदेश दिया। कुछ पढ़ने की भी कोशिश करो।’ जयेश नाम के यूजर ने लिखा कि ‘बहूत हुई नौटंकी, पहले ट्वीट करो “कन्हैयालाल की जिहादियों द्वारा हत्या से मुसलमान होने पर शर्म आती है” वरना जिहादियों और तुम में कोई अंतर नहीं है।

संदीप नाम के यूजर ने लिखा कि ‘लेकिन वो तो इस्लाम का नाम लेकर कन्हैया जी को काट रहा था तो, कैसे न जोड़े कोई? धर्म के नाम पर लोगों का सिर काटना कितना आसान हो गया है, इसे नारा बना दिया है।’ एक यूजर ने लिखा कि ‘बड़ा ज्ञान बांट रहे हो, थोड़ा अपने पास रख लो काम आएगा।’

हत्या के पीछे बड़ी साजिश? हो रही जांच: बता दें कि अशोक गहलोत ने एक हाई लेवल मीटिंग से पहले मीडिया से बात करते हुए उदयपुर की घटना पर कहा है कि यह कोई साधारण घटना नहीं है। हम इस हत्याकांड की साजिश और इससे जुड़े लिंक को गंभीरता से जांच करवाएंगे। मैं बैठक के लिए जा रहा हूं। बैठक में क्या निर्णय लिया गया, ये आपको बताऊंगा। दावा किया जा रहा है कि हत्या करने वाले दोनों आरोपी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ‘दावत-ए-इस्लामी’ संगठन से जुड़े हुए हैं। 

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X