ताज़ा खबर
 

कमल हासन के बड़े भाई और प्रोड्यूसर चंद्रहासन का लंदन में हुआ निधन

चंद्रहासन राज कमल इंटरनेशनल के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर थे और उन्होंने कमल की कई फिल्मों के लिए प्रोडक्शन का काम संभाला है। जिसमें विश्वरुपम और हालिया फिल्म थूंगागावनम और शाबास नायडू शामिल हैं।

Author नई दिल्ली | March 19, 2017 1:20 PM
कमल हासन के बड़े भाई चंद्रहासन का लंदन में हुआ निधन। (Image Source: Indian Express)

कमल हासन के बड़े भाई और प्रोड्यूसर चंद्रहासन का शुक्रवार को लंदन में निधन हो गया है। एक ऑनलाइन पोर्टल के अनुसार उनके दिल की धड़कनें रुकने की वजह से मौत हुई। वो अपनी बेटी अनु हासन के साथ रहते थे। चंद्रहासन राज कमल इंटरनेशनल के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर थे और उन्होंने कमल की कई फिल्मों के लिए प्रोडक्शन का काम संभाला है। जिसमें विश्वरुपम और हालिया फिल्म थूंगागावनम और शाबास नायडू शामिल हैं। वो 82 साल के थे और उन्होंने लंदन में बेटी के घर में आखिरी सांस ली। टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले चंद्रहासन एक वकील थे। विश्वरुपम विवाद के दौरान कमल हासन के साथ वो मजबूती के साथ खड़े हुए थे। उन्होंने एक्टर की काफी मदद की। चारुहासन सबसे बड़े भाई हैं। वो सुहासिनी के पिता और मणि रत्नम के ससुर हैं। ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि चारुहासन की पत्नी का इस साल जनवरी में निधन हो गया था। वो 73 साल की थी। अनु हासन तमिल चैनल विजय टीवी पर आने वाले शो कॉफी विद अनु के लिए जानी जाती थी।

कमल की बात करें तो लेजेंड्री एक्टर ने अपने भाई के साथ फेसबुक पर एक फोटो शेयर की थी। जिसे कैप्शन दिया था- सभी हासन लड़के चारु हासन को छोड़कर आर से लेकर एल तक। चंद्रहासन, निर्मल हासन, सिद्धार्थ हासन और मैं कमल हासन, सैन जोस। फिलहाल अंतिम संस्कार से संबंधित कोई खबर सामने नहीं आई है। वहीं वर्कफ्रंट की बाते करें तो कमल हासन की ट्राएंगुलर फिल्म शाबाश नायडू रिलीज होने वाली है। इसके अलावा इसी साल उनकी विश्वरुपम 2 भी रिलीज होगी।

कुछ दिनों पहले कमल हासन क्वीन एलिजाबेथ से मुलाकात की थी। यह कार्यक्रम ब्रिटेन के भारत के साथ संबंधों को सेलिब्रेट करने के लिए रखा गया था। इसके साथ ही इसमें यूके-भारत ईयर ऑफ कल्चर 2017 की शुरुआत भी हुई। इस मुलाकात के दौरान कमल हासन ने उस समय को याद किया जब साल 1997 में उनके प्रोजेक्ट मरुधानायगम को एलिजाबेथ ने लॉन्च किया था।

इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कमल ने लिखा, क्वीन एलिजाबेथ अच्छी सेहत में दिख रही थीं। उन्हें मुलाकात के दौरान अपनी भारत यात्रा को भी याद किया था। मुलाकात छोटी रही क्योंकि वहां बहुत लोग थे। आपको शायद याद हो कि जब वह भारत आई थीं तो वह मेरी फिल्म के सेट पर आई थीं।

गौतमी ने किया कमल हसन से 13 साल बाद अलग होने का फैसला; कमल ने कहा- इस पर कोई बयान नहीं देंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App