ताज़ा खबर
 

क्वीन एलिजाबेथ से मिले कमल हासन, फोटो के साथ शेयर की एक पुरानी याद

कमल हासन हाल ही में क्वीन एलिजाबेथ से मिले। यह कार्यक्रम ब्रिटेन के भारत के साथ संबंधों को सेलिब्रेट करने के लिए रखा गया था।

क्वीन एलिजाबेथ से मिले एक्टर कमल हासन

कमल हासन हाल ही में क्वीन एलिजाबेथ से मिले। यह कार्यक्रम ब्रिटेन के भारत के साथ संबंधों को सेलिब्रेट करने के लिए रखा गया था। इसके साथ ही इसमें यूके-भारत ईयर ऑफ कल्चर 2017 की शुरुआत भी हुई। इस मुलाकात के दौरान कमल हासन ने उस समय को याद किया जब साल 1997 में उनके प्रोजेक्ट मरुधानायगम को एलिजाबेथ ने लॉन्च किया था।

इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कमल ने लिखा, क्वीन एलिजाबेथ अच्छी सेहत में दिख रही थीं। उन्हें मुलाकात के दौरान अपनी भारत यात्रा को भी याद किया था। मुलाकात छोटी रही क्योंकि वहां बहुत लोग थे। आपको शायद याद हो कि जब वह भारत आई थीं तो वह मेरी फिल्म के सेट पर आई थीं। शायद यह उनकी जिंदगी की पहली शूटिंग हो जहां वो पहुंची हों।

खबर है कि साल 2017 की मच अवेटेड फिल्म बाहुबली 2 भारत से पहले क्वीन एलिजाबेथ को दिखाई जाएगी। फिल्म बाहुबली: द कन्क्लूजन का यूनाइटेड किंगडम में प्रीमियर किया जाएगा। भारतीय और ब्रिटिश सरकार द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में इस फिल्म का प्रीमियर होगा। यह कार्यक्रम भारत की आजादी के 70 साल का जश्न मनाने के लिए 27 अप्रैल को आयोजित किया गया है। इसी कड़ी में द ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट भारतीय फिल्मों को दिखाएगा, जिसमें बाहुबली भी शामिल है।

मंगलवार को बकिंघम पैलेस में महारानी एलिजाबेथ ने यूके- इंडिया ईयर ऑफ कल्चर को लॉन्च किया। जहां भारतीय राजनीति, खेल और मनोरंजन जगत की बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी। इसी कार्यक्रम में कमल हासन भी पहुंचे थे। खेल जगत से कपिल देव, फैशन डिजाइनर मनीष अरोड़ा और मनीष मल्होत्रा, गायक और एक्टर गुरदास मान और सितार वादक अनुष्का शंकर जैसी शख्सियत शरीक हुईं। इसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में महारानी एलिजाबेथ द्वातीय के लिए फिल्म का प्रीमियर रखा जा सकता है।

kamal hassan, scriptwriter, award 6 साल की उम्र में गोल्ड मेडल जीतने के अलावा उन्हें 4 राष्ट्रीय पुरस्कार, 17 फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। (Image Source: Express Archive)

 

kamal hassan, scriptwriter, award वो पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने अपने फैन क्लब को वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन में बदल दिया है। उन्हें 2004 में अब्राहम कुवूर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। (Image Source: Express Archive)

 

kamal hassan, scriptwriter, award 18 साल की उम्र में उन्होंने अपनी पहली स्क्रिप्ट उनारचिगल लिखी थी। इसके बाद उन्होंने अपूर्व सहोथरागल, थेवर मागा, अन्बे शिवम लिखी हैं। (Image Source: Express Archive)

 

kamal hassan, scriptwriter, award कमल को कई भाषाओं का ज्ञान है। इसी वजह से उन्होंने तमिल, तेलुगू, हिंदी, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली फिल्मों में काम किया है। (Image Source: Express Archive)

 

kamal hassan, scriptwriter, award सिनेमा जगत में अपने 4 दशक से ज्यादा के समय में एक्टर को 34 फ्रैक्चर हुए थे। इसके बावजूद उन्होंने अपना काम जारी रखा। (Image Source: Express Archive)

 

kamal hassan, scriptwriter, award 6 साल की उम्र में फिल्म कलथूर कनम्मा से कमल हासन के एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई थी। इसके लिए उन्हें राष्ट्रपति से सम्मान भी मिला था। (Image Source: Express Archive)

 

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट अपडेट्स के लिए क्लिक करें-

वीडियो- सलमान खान ने अपने नन्हे भतीजे आहिल के साथ बिताया वक्त; देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App