ताज़ा खबर
 

सिर्फ पांच फिल्मों में जिसके साथ किया था इस एक्ट्रेस ने रोमांस, उसे रियल लाइफ में बना लिया जीवनसाथी

मोना सिंह पर जब चेतन आनंद जी की नजर पड़ी तो उन्होंने उनके परिवार से बात की और उन्हें मोना को मुंबई भेजने के लिए राजी किया। मोना मुंबई आ गई।

Kalpna Kartik, Mona Singh, Dev Anand, Filmy Story, Bollywood Gossips, Filmy Mistakes, Bollywood Stories, Old is Gold, Filmy Safar, Entertainment Newsबॉलीवुड एक्ट्रेस कल्पना कार्तिक और देव आनंद।

बॉलीवुड की तकरीबन हर फिल्म और हर कलाकार अपने आप में तमाम दिलचस्प कहानियां समेटे हुए है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ कहानियों में से एक सुनाने जा रहे हैं। हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस की कहानी सुनाने जा रहे हैं जिसने महज 5 ही फिल्मों में काम किया। कमाल की बात यह कि इन पांचों फिल्मों में हीरो एक ही था, और इसी हीरो के साथ इस एक्ट्रेस ने अपनी गृहस्थी बसाई। यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि स्वर्गीय देव आनंद साहब की पत्नी थीं। एक पंजाबी क्रिश्चन फैमिली में 1980 में जन्मीं कल्पना कार्तिक का वास्तविक नाम मोना सिंह था। उन्होंने शिमला से पढ़ाई की थी और यहीं से उन्होंने मिस शिमला का ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता था।

मोना सिंह पर जब चेतन आनंद जी की नजर पड़ी तो उन्होंने उनके परिवार से बात की और उन्हें मोना को मुंबई भेजने के लिए राजी किया। मोना मुंबई आ गई। चेतन उन दिनों फिल्म ‘बाजी’ बना रहे थे और उन्होंने मोना को फिल्म बाजी की लीड एक्ट्रेस के तौर पर साइन कर लिया। चेतन ने ही उनका नाम बदल कर कल्पना कार्तिक कर दिया। फिल्म बाजी के बाद कल्पना ने चार और भी फिल्में की थीं। इन फिल्मों के नाम थे… आंधियां, टैक्सी ड्राइवर, हाउस नंबर 44 और नौ दो ग्यारह.। चारों ही फिल्मों में एक्टर देव आनंद थे। इस फिल्मी सफर के दौरान देव आनंद और कल्पना ने तय किया कि वे शादी कर लेंगे।

देव आनंद और कल्पना ने टैक्सी ड्राइवर शूटिंग के दौरान लंच ब्रेक में निकल कर शादी कर ली। इसके बाद कल्पना ने महज एक फिल्म की शूटिंग और पूरी की जिसके बाद वह पूरी तरह से परिवार की जिम्मेदारियों को संभालने में जुट गईं। उनकी इन 5 फिल्मों का करियर काफी छोटा जरूर था लेकिन इस छोटे से करियर के जरिए वह जिंदगी भर के अपने सफर को वजह और माइने दे पाने में कामयाब रही थीं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 40वें जन्मदिन पर भावुक हुईं रानी मुखर्जी, लिख डाला लंबा-चौड़ा लेटर
2 जैकलीन के ‘एक दो तीन’ पर भड़के ‘तेजाब’ के डायरेक्‍टर, बोले- गाने के साथ ये क्‍या कर डाला, ये तो सेक्‍स एक्‍ट है
3 कुली फिल्म: अस्पताल में अमिताभ बच्चन ने देखा था कुछ ऐसा, जिसने उन्हें झकझोर कर रख दिया
यह पढ़ा क्या?
X