scorecardresearch

क्या चाहती हो सर तन से जुदा हो जाए? ‘काली’ की डायरेक्टर को हनुमानगढ़ी के महंत ने दी धमकी, लीना बोलीं- कुछ गलत नहीं किया…

फिल्म काली के विवादित पोस्टर को लेकर चल रहे विवाद के बीच हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने फिल्म काली मेकर लीना मणिमेकलई को धमकी दी है।

Mahua Moitra | kaali poster controversy | Priyanka Chaturvedi
विवादित पोस्टर पर मचा बवाल। (Photo Credit- @LeenaManimekali Twitter Handle)।

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। फिल्म के पोस्टर में माता काली के हाथ में सिगरेट और LGBT का झंडा देखकर उत्तर प्रदेश में अयोध्या के साधु-संतो और लोगों में गहरा आक्रोश है। अब इसी कड़ी में अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास का एक बयान सामने आया है। महंत राजू दास ने फिल्म मेकर लीना को जयपुर की घटना के तर्ज पर सीधी धमकी दी है।

राजू महाराज ने दी लीना को धमकी: हनुमानगढ़ी के महंत राजू महाराज ने कहा कि फिल्म निर्माता है लीना के द्वारा बनाई गई फिल्म में सनातन धर्म संस्कृति और हमारे हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया जाना बहुत ही निंदनीय है। हम इस फिल्‍म गृहमंत्री अमित शाह से मांग करते हैं कि इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो और इस पिक्चर पर बैन लगाया जाए अभी उन्होंने जो ट्रेलर दिखाया है उस ट्रेलर में शक्ति स्वरूपा मां काली के मुख में सिगरेट सुलगाते हुए दिखाया गया है।

राजू महाराज ने लीना को संबोधित करते हुए कहा कि नूपुर शर्मा के बयान पर उपजे विवाद और उसको सपोर्ट करने के बाद राजस्‍थान के उदयपुर के कन्‍हैयालाल की हत्‍या के बाद आप क्‍या चाहती हो, क्‍या आप भी चाहती हो कि सर तन से जुदा हो जाए। अभी आपने जो दुस्‍साहस किया है जो माफ भी किया जा सकता है लेकिन फिल्‍म र‍िलीज हो गई तो हम वह हालात पैदा कर देंगे कि आप संभाल नहीं पाओगी।

फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई का बयान: पोस्टर रिलीज होने के बाद बढ़ते विवाद को देखते हुए लीना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा था कि मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मैं हमेशा उन लोगों के साथ आवाज उठाऊंगी, जो निडर होकर बोलते हैं। अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो मैं वह भी दे दूंगी।

आगा खान म्यूजियम ने मांगी माफी: भारतीय उच्चायोग ने कनाडा के अधिकारियों के सामने ये मामला उठाया था और मांग की थी कि सारी आपत्तिजनक सामग्री को तुरंत हटाया जाए। अब इस पर आगा खान म्यूजियम ने एक बयान में कहा कि संग्रहालय को गहरा खेद है कि ‘अंडर द टेंट’ और उसके साथ सोशल मीडिया पोस्ट के 18 शॉर्ट वीडियो में से एक ने अनजाने में हिंदू और अन्य धार्मिक समुदायों के सदस्यों को अपमानित किया है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X