ताज़ा खबर
 

Photos: पंजाबी-कश्मीरी रिवाजों के साथ निभाए गए साउथ इंडियन रीति-रिवाज, ऐसे संपन्न हुई काजल अग्रवाल और गौतम की शादी

काजल पंजाबी परिवार से हैं वहीं गौतम कश्मीरी हैं। ऐसे में पंजाबी और कश्मीरी रिवाजों के साथ साउथ इंडियन शादी के रिवाजों को भी तवज्जो दी गई। वजह है कि..

Kajal Aggarwal, Kajal Aggarwal Wedding Photos, Kajal Aggarwal Marriage Video,काजल अग्रवाल और गौतम किचलू की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं..

काजल अग्रवाल और गौतम किचलू की शादी और रिसेप्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। काजल की शादी के दिन भी फैंस उनकी एक झलक पाने को बेताब थे। ऐसे में काजल ने अपने इंस्टा अकाउंट से अपनी कई तस्वीरें फैंस के साथ शेयर की थीं। काजल और गौतम की शादी तीन-तीन रीति रिवाजों के साथ हुई है।

काजल पंजाबी परिवार से हैं वहीं गौतम कश्मीरी हैं। ऐसे में पंजाबी और कश्मीरी रिवाजों के साथ साउथ इंडियन रिवाजों को भी तवज्जो दी गई। वजह है कि काजल और गौतम का साउथ से गहरा नाता है। वहीं साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानीं एक्ट्रेस हैं, ऐसे में काजल और गौतम की तरफ से ये साउथ के लिए प्रेम ही था जिसके चलते उन्होंने अपनी शादी साउथ इंडियन रिवाजों के साथ भी की।

काजल ने एक तस्वीर अपने इंस्टा अकाउंट से शेयर की है जिसमें गौतम किचलू और काजल अग्रवाल दोनों ही एक दूसरे के सिर पर हाथ रखे दिख रहे हैं। इस तस्वीर में वह साउथ इंडियन रीति रिवाज को पूरा कर रहे हैं। तस्वीर को पोस्ट करने के साथ काजल ने कैप्शन में जानकारी शेयर की है। काजल ने अपने कैप्शन में लिखा…

‘पंजाबी के साथ कश्मीरी शादी मिली और हमने ‘जीलाकरा बेलम’ को भी इसमें शामिल किया है। गौतम औऱ मेरा रिलेशनशिप साउथ इंडिया के साथ, इसके लिए एक ट्रिब्यूट हमारी तरफ से।’

‘तेलुगू वेडिंग्स में जीलाकरा बेलम शादी के पवित्र बंधन का माध्यम है जो कि दूल्हा और दुल्हन के बीच रिवाज किया जाता है। जीलाकरा (जीरा) और बेलम (गुड़) को एक गाढ़े पेस्ट में बनाया जाता है और एक तमालपाकु (सुपारी के पत्ते) पर रखा जाता है।’

‘वर और वधू इसे एक-दूसरे के सिर पर रख देते हैं और पंडित-पुरोहित वेदों से मंत्रों का जाप करते हैं।’

‘दूल्हा और दुल्हन इस समारोह के पूरा होने के बाद ही एक-दूसरे को देखते हैं और यह शुभ समारोह दर्शाता है कि यह जोड़ी कड़वे और मीठे समय में एक साथ रहेगी।’

काजल लाल रंग के जोड़े में बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

शादी के बाद काजल अग्रवाल और गौतम किचलू साथ में।

पीली साड़ी में काजल अग्रवाल बेहद खूबसूरत लग रही हैं। ये तस्वीरें एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम ऑफीशियल से खुद शेयर की हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लव जिहाद राजनीतिक मुद्दा नहीं- Republic टीवी पर बोलीं एक्ट्रेस प्राची शर्मा; कहा- इसके खिलाफ बने सख़्त कानून
2 मुकेश खन्ना पर फूटा टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी का गुस्सा, बोलीं – यह बयान पुराने ख्याल वाला
3 ‘वीकेंड का वार’ में आपस में ही भिड़ गए एजाज और कविता, दिखाई बदतमीज़ी! गुस्से में सलमान खान ने स्टेज से किया वॉक आउट
ये पढ़ा क्या?
X