ताज़ा खबर
 

कादर खान के बेटे अब्दुल कुद्दूस का कनाडा में हुआ निधन, किडनी की बीमारी से थे पीड़ित

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर कादर खान के बड़े बेटे अब्दुल कुद्दूस का निधन हो गया है। इसकी जानकारी उनके छोटे भाई सरफराज ने दी।

kader khan, abdul kuddus, kader khan son abdul kuddusकादर खान के बेटे अब्दुल कुद्दूस का हुआ निधन (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर कादर खान के बेटे अब्दुल कुद्दूस का निधन हो गया है। जिसकी जानकारी अब्दुल के भाई सरफराज ने पीटीआई को दी। अब्दुल कुद्दूस पिछले लंबे समय से किडनी की बीमारी से ग्रसित थे। उन्होंने कनाडा के एक हॉस्पिटल में बुधवार को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

अब्दुल कुद्दूस के छोटे भाई सरफराज ने बताया, “मेरे भाई डायलिसिस पर थे। उन्हें पिछले कुछ समय से किडनी की समस्या थी। वह पिछले पांच महीनों से अस्पताल में थे और इससे लड़ने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन कल सुबह वह हम सभी को छोड़कर चले गए।” बता दें, अब्दुल कुद्दूस फिल्मी दुनिया से कोसों दूर थे, वह एयरपोर्ट पर सिक्यॉरिटी ऑफिसर के पद पर काम कर रहे थे।

बता दें, एक्टर कादर खान ने अपनी कॉमेडी से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई। हालांकि, 31 दिसंबर 2018 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। कादर खान ने अपने करियर की शुरुआत 1973 में आई फिल्म ‘दाग’ से की थी। ना सिर्फ कादर खान एक्टिंग में माहिर थे, बल्कि वह एक प्रोफेशनल स्क्रीन राइटर भी थे। 1970 से 1999 तक उन्होंने करीब 200 फिल्मों के डायलॉग्स लिखे थे।

कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर 1937 में अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था। कादर खान ने अपने करियर में करीब 300 से ज्यादा हिंदी और उर्दू की फिल्मों में काम किया है। अब्दुल कुद्दूस के अलावा कादर के दो और बेटे और हैं, सरफराज खान और शाहनवाज खान।

सरफराज और शाहनवाज दोनों ही बॉलीवुड का हिस्सा हैं। सरफराज कई सुपरहिट फिल्मों जैसे तेरे नाम’, ‘मैंने दिल तुझको दिया’ और ‘वांटेड’ को प्रोड्यूस कर चुके हैं। तो वहीं, शाहनवाज ‘मिलेंगे मिलेंगे’ और ‘हमको तुमसे प्यार है’ जैसी फिल्मों में असिस्टेंट के तौर पर काम कर चुके हैं।

Next Stories
1 दीया मिर्जा बनने वाली हैं मां, शादी के डेढ़ महीने बाद फैंस को दी खुशखबरी; बेबी बंप के साथ शेयर की तस्वीर; देखें
2 अमिश देवगन की लाइव डिबेट में ममता बनर्जी को बताया गया तानाशाह, तो बुरी तरह बिफर गए TMC नेता
3 आमिर खान से गुलशन कुमार की भूमिका करवाएंगे भूषण कुमार
ये पढ़ा क्या?
X