ताज़ा खबर
 

Kader Khan Health: कादर खान की हालत बेहद नाजुक, आईसीयू में भर्ती

Kader Khan Health Latest News Updates: 81 साल की उम्र में कादर खान को प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (PSP) का शिकार हो गए थे, जिसके कारण उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया है।

बॉलीवुड अभिनेता कादर खान।

Kader Khan Health Latest News Updates: बॉलीवुड में अपनी शानदार एक्टिंग और डायलॉग्स का लोहा मनवाने वाले एक्टर कादर खान की तबीयत खराब हो गई है। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही  है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तबीयत खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कादर खान को इस वक्त बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। 81 साल की उम्र में कादर खान को प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (PSP) का शिकार हो गए थे, जिसके कारण उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया है।

कादर खान के बेटे सरफराज ने मीडिया को बताया है कि पीएसपी के कारण दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। सांस लेने में तकलीफ होने कारण डॉक्टरों ने उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा है। इसी के साथ ही डॉक्टरों को उनमें निमोनिया के भी लक्षण दिखाई दे रहे हैं। सरफराज के अनुसार, डॉक्टर की एक टीम अभिनेता के स्वास्थ्य पर अपनी निगाहें बनाए हुए है।

कनाडा में अपने बेटे के संग रह रहे अभिनेता कादर खान ने 43 साल के करियर में 300 फिल्मों में काम किया और 250 फिल्मों में डायलॉग लिखे। आखिरी बार कादर खान को 2015 में आई फिल्म दिमाग का दही में देखा गया था।

Live Blog

Highlights

    12:53 (IST)28 Dec 2018
    जब कादर खान ने सुनाई थी शायरी

    कादर खान ने फैन्स सोशल मीडिया पर उनका एक पुराना वीडियो शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो में कादर खान मंच पर शायरी सुनाते हुए नजर आ रहे हैं। देखें वीडियो-

    12:41 (IST)28 Dec 2018
    फिल्मों में लिखे डायलॉग

    अभिनेता कादर खान की लोगों के बीच अभिनेता के अलावा एक लेखक के तौर पर भी पहचान हैं। अभिताभ बच्चन की कई सफल फिल्मों के अलावा कादर खान ने हिम्मतवाला, कुली नंबर वन, मैं अनाड़ी तू खिलाड़ी, खून भरी मांग, कर्मा, सरफरोश और धर्मवीर जैसी सुपरहिट फिल्मों के डायलॉग भी लिखे हैं।

    12:04 (IST)28 Dec 2018
    साल 2015 में आखिरी बार आए नजर

    दिग्गज अभिनेता कादर खान को आखिरी बार साल 2015 नें रिलीज हुई फिल्म दिमाग का दही में देखा गया था। कादर खान ने साल 1973 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

    Next Stories
    1 Video: ऐसा क्या हुआ कि दीपिका पादुकोण को भागना पड़ा उल्टे पांव, देखें वीडियो
    2 Petta Movie Trailer: रजनीकांत की Petta का ट्रेलर रिलीज, फैन्स बोले- अब फिल्म का इंतजार
    3 Zero Box Office Collection Day 7: रणवीर सिंह की ‘सिंबा’ के आने से शाहरुख खान की ZERO की कमाई पर पड़ेगा असर!
    ये पढ़ा क्या?
    X