ताज़ा खबर
 

कादर खान की तबीयत नासाज, इलाज के लिए बड़े बेटे ने किया कनाडा का रुख

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता कादर खान का स्वास्थ्य पिछले कुछ सालों से ठीक नहीं चल रहा है। आखिरी बार वह सुर्खियों में अपनी फिल्म "हो गया दिमाग का दही" के प्रमोशन के दौरान रहे थे।

Author नई दिल्ली | February 28, 2017 4:07 PM
दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता कादर खान का स्वास्थ्य पिछले कुछ सालों से ठीक नहीं चल रहा है।

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता कादर खान का स्वास्थ्य पिछले कुछ सालों से ठीक नहीं चल रहा है। आखिरी बार वह सुर्खियों में अपनी फिल्म “हो गया दिमाग का दही” के प्रमोशन के दौरान रहे थे। हालांकि उस वक्त भी उन्हें चलते और बोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। हाल ही में ऐसी खबरें आई हैं कि इस महान अभिनेता और डायलॉग राइटर को चलने फिरने के लिए व्हीलचेयर का सहारा लेना पड़ रहा है। अंग्रेजी मनोरंजन साइट स्पॉटबॉय की खबर के मुताबिक शक्ति कपूर ने कहा- कादर खान इन दिनों व्हील चेयर के सहारे चल फिर रहे हैं। इस बारे में बात करते हुए बहुत बुरा लगता है और मैं पिछले कुछ दिनों से उनसे मिलने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मुझे उनका नंबर नहीं मिल रहा। उम्मीद है अगले 2-3 दिन में मुझे उनका नंबर मिल जाएगा।

खबर के मुताबिक शक्ति कपूर ने कहा- कादर खान का बड़ा बेटा कनाडा में रहता है। इसलिए वह वहां गया है ताकि उनके उपचार के लिए मेडिकल फैसिलिटीज ला सके। मुझे लगता है कि उनकी पत्नी भी उनके साथ गई हैं। जब शक्ति से पूछा गया कि कादर खान को क्या हो गया है तो उन्होंने बताया- कादर खान को घुटने की तकलीफ है। उनका ऑपरेशन हुआ था लेकिन ऑपरेशन गलत हो गया। खबरों के मुताबिक कादर खान अक्टूबर 2015 में बाबा रामदेव के आश्रम में उपचार के लिए भर्ती रहे थे। बता दें कि 2015 में अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान कादर खान ने कहा था कि लिखने के लेवल में फर्क आया है। एक लेखक के तौर पर मैं महसूस करता हूं कि मुझे वापस आ जाना चाहिए।

गौरतलब है कि 2014 तक कादर खान का स्वास्थ्य काफी अच्छा था। निर्देशक कादर खान अपने दो बेटों और पत्नी के साथ इस साल हज करने मक्का भी गए थे। 78 वर्षीय कादर खान अपने बेटों-सरफराज और शाहनवाज के साथ मक्का पहुंचे थे। शहनवाज भी एक अभिनेता हैं और वह ‘तेरे नाम’ समेत कुछ फिल्मों में नजर आए थे। भारतीय हज अधिकारी उमर खान ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘‘कादर खान मक्का आकर बहुत खुश हैं। ’’ उन्होंने बताया कि कादर खान फिलहाल मक्का के एजिजा में ठहरे हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जब उन्होंने जमजम (पवित्र जल) पीया तो उन्होंने मुझे दुआएं दीं। उनका स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं है। वह व्हील चेयर पर हैं लेकिन हज करने की उन्हें बहुत खुशी है। ’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App