scorecardresearch

पत्नी पर नाम बदलने का दबाव डालने लगे थे कबीर बेदी, परवीन बॉबी थीं वजह; जानें पूरा किस्सा

कबीर बेदी ने इस बात का खुलासा किया है कि वह अपनी पत्नी का नाम बदलना चाहते थे। इसकी वजह उनकी प्रेमिका रहीं परवीन बॉबी थीं।

Kabir Bedi, Parveen babi, bollywood
परवीन बॉबी के कारण पत्नी का नाम बदलना चाहते थे कबीर बेदी (फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम- parveenhq )

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता कबीर बेदी की निजी जिंदगी भी काफी चर्चा में रही है। हाल ही में अभिनेता की ऑटोबायोग्राफी ‘स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल लाइफ ऑफ द एक्टर’ रिलीज हुई। इसमें उन्होंने अपने जीवन से जुड़े तमाम पहलुओं पर प्रकाश डाला है और कई खुलासे भी किए हैं।

चाहे पहली पत्नी प्रोतिमा बेदी हों या प्रेमिका परवीन बॉबी, कबीर बेदी की निजी जिंदगी और प्यार के किस्से किसी छिपे नहीं हैं। बता दें, कबीर बेदी ने चार शादियां कीं। हालांकि कोई रिश्ता बहुत लंबा नहीं चला। परवीन बॉबी के लिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी से नाता तोड़ दिया था। हालांकि यह रिश्ता भी कुछ खास आगे नहीं बढ़ पाया।

इसे संयोग ही कहें कि कबीर बेदी की चौथी और मौजूदा पत्नी का नाम भी परवीन ही है, जो उनसे पूरे 29 साल छोटी हैं।

पत्नी का नाम बदलना चाहते थे कबीर: एक्टर ने अपनी किताब में खुद इस बात का खुलासा किया कि वह अपनी मौजूदा पत्नी परवीन दोसांझ का नाम बदलना चाहते थे। उन्होंने पत्नी के सामने मांग भी रखी थी। क्योंकि उनके जीवन में पहले भी यह नाम जुड़ चुका था। हालांकि अभिनेता की इस मांग से उनकी पत्नी काफी नाराज हुईं, लेकिन बाद में वह समझ गईं और अब कबीर उन्हें ‘वी’ नाम से बुलाते हैं।

परवीन बॉबी से ऐसे हुआ था प्यार: कबीर बेदी ने अपनी किताब में जिक्र किया है कि कैसे उनकी मुलाकात परवीन बॉबी से हुई थी। उन्होंने यह भी बताया कि एक बार उनकी पत्नी उड़िया सीखने गई थीं। उस वक्त उनकी मुलाकात बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बॉबी से हुई। दोनों को पहली ही नजर में एक दूसरे से प्यार हो गया। जिसके बाद जल्द ही पत्नी प्रोतिमा और उनकी शादी टूट गई।

उनकी पहली पत्नी प्रोतिमा बेदी ने अपनी किताब ‘टाइमपास’ में अपने जीवन से जुड़ी कई बातें लिखीं। उन्होंने लिखा, “यह साफ था कि मैं कबीर के नए रिश्ते बनने से रोक नहीं पा रही थी। इसलिए मैंने परवाह करना छोड़ दिया था।”

प्ले ब्वॉय के नाम से हो गए थे मशहूर: आपको बता दें कि कबीर बेदी अपने खुले विचारों के लिए जाने जाते हैं। चाहे कई अफेयर की बात हो या चार शादियों की, उन्होंने किसी भी बात को छिपाने की कोशिश नहीं की। एक वक्त में सिनेमा के गलियारों में उन्हें ‘प्ले ब्वॉय’ के नाम से भी पुकारा जाने लगा था।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.