ताज़ा खबर
 

Sridevi: पिता के ग़म में रात भर रोती रहीं श्रीदेवी, अगले दिन सेट पर पहुंचीं तो करनी थी कॉमेडी, फिल्म लम्हे की ना भूलने वाली कहानी

अगले दिन शूटिंग के लिए जो सीन सीक्वेंस था उसमें श्रीदेवी को अनिल कपूर और अनुपम खेर के साथ कॉमेडी करनी थी। एक दिन पहले अपने पिता को खो चुकी श्रीदेवी को अपनी प्यारी सी मुस्कान बिखेरनी थी।

फिल्म लम्हे में श्रीदेवी की कॉमेडी का एक सीन (SOURCE- YOU TUBE तस्वीर)

जब बात एक्टिंग की हो तो अभिनेत्री श्रीदेवी की अदाकारी का कायल भला कौन नहीं है। श्रीदेवी अपने किरदार को खुद में बसा लेती हैं। और अपना 100 फीसदी कैरेक्टर को देने की कोशिश करती हैं। हम बात कर रहे हैं 1991 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लम्हे’ की। इस फिल्म की हीरोइन हैं अभिनेत्री श्रीदेवी। और एक्टर हैं अनिल कपूर। रोमांस के किंग यश चोपड़ा ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया था। लेकिन जो कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं उससे पता चलता है कि श्रीदेवी अपने काम के प्रति कितनी समर्पित थीं। लंदन में फिल्म लम्हे की शूटिंग चल रही थी। शूटिंग के लिए खुद डायरेक्टर यश चोपड़ा, एक्टर अनिल कपूर, और एक्ट्रेस श्रीदेवी लंदन में मौजूद थीं। तभी इंडिया से शूटिंग सेट पर एक ऐसी ख़बर पहुंची कि लोग सन्न रह गये। और अभिनेत्री श्रीदेवी की तो ज़िंदगी ही बदल गई।

दरअसल  हिन्दुस्तान से लंदन ख़बर पहुंची कि श्रीदेवी के पिता अय्यपन यंगर की मौत हो गई है। और पिता के अंतिम संस्कार के लिए श्री देवी को तुरंत भारत लौटना है। आंखों में आंसू लिए श्रीदेवी भारत लौट आईं। हिन्दुस्तान में पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुईं। सारे रीति-रिवाज निभाये और बिना देर किये लंदन लौट गईं। लेकिन इसके बाद श्री देवी की असली परीक्षा शुरू हुई । अगले दिन शूटिंग के लिए जो सीन सीक्वेंस था उसमें श्रीदेवी को अनिल कपूर और अनुपम खेर के साथ कॉमेडी करनी थी। एक दिन पहले अपने पिता को खो चुकी श्रीदेवी को अपनी प्यारी सी मुस्कान बिखेरनी थी। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जिस हीरोइन ने दो पहले ही अपने पिता को खोया हो, जो रात भर अपने डैडी के गम में रोयी हो, उसे अगले दिन फिल्म सेट पर कॉमेडी का सीन करना हो, तो कितना चैलेंजिग था।

यहीं जब आपके सामने हों अनिल कपूर और अनुपम खेर जैसे बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार। लेकिन श्रीदेवी यहां पीछे नहीं हटीं। फ़िल्म की स्क्रिप्ट ली, अपने किरदार को समझा, और आ गईं कैमरे के सामने। कैमरामैन एक्शन की आवाज लगाता रहा श्रीदेवी अपने डायरेक्टर की डिमांड के मुताबिक रोल देती रहीं। ये पूरा शॉट जब एडिट होकर पर्दे पर आया तो श्री देवी को देखकर कह नहीं सकता था कि इस दृश्य में खिलखिलाने वाली श्रीदेवी कुछ ही घंटे पहले हिन्दुस्तान से अपने पापा के अंतिम संस्कार में शामिल होकर आईं थीं।

श्रीदेवी से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

हालांकि जब श्रीदेवी अपने पिता का अंतिम संस्कार कर लंदन जाने को तैयार हुई तो लोगों ने उसे रोका, और कुछ दिनों के लिए ब्रेक लेने के लिए सलाह दी, लेकिन श्रीदेवी तैयार नहीं हुईं, और बिना देर किये लंदन आ गईं। और अपनी ज़िंदगी की मुश्किल घड़ी में भी कॉमेडी का एक मशहूर सीक्वेंस किया।

देखिए संबंधित वीडियो

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App