ताज़ा खबर
 

जूनियर कलाकारों की तरफ तो ताकते भी नहीं थे- राजेश खन्ना के को-एक्टर ने यूं किया था याद; अपनी ही फिल्में नहीं देखते थे ‘काका’

राजेश खन्ना पर घमंडी और अहंकारी होने का भी आरोप लगा। उनके साथ तमाम फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता जूनियर महमूद के मुताबिक...

rajesh khannaजब महमूद ने राजेश खन्ना को लेकर कहा था कि वह अपनी फिल्में नहीं देखते (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) जैसा स्टारडम बॉलीवुड के किसी दूसरे स्टार ने नहीं देखा। एक वक्त में उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी थी। तब डायरेक्टर-प्रोड्यूसर काका के आगे-पीछे घूमा करते थे। उनके बंगले ‘आशीर्वाद’ में देर रात तक महफिलें सजा करती थीं। हालांकि बाद में राजेश खन्ना की फिल्में पीटने लगीं। वे समय के साथ नहीं चल पाए और बिल्कुल अकेले पड़ गए। राजेश खन्ना के डाउनफॉल के पीछे जो तमाम वजहें गिनाई जाती हैं, उसमें उनके एटीट्यूड को बड़ी वजह माना जाता है।

पहले ही दिन सेट पर पहुंचे थे लेट: राजेश खन्ना फिल्म के सेट पर घंटों देरी से पहुंच थे। अक्सर ऐसा होता था कि शूटिंग सुबह शुरू होनी होती थी और काका शाम को पहुंचते थे। ऐसा नहीं था कि राजेश खन्ना के स्वभाव में यह बदलाव स्टारडम हासिल करने के बाद आया हो, लेट-लतीफी का यह सिलसिला पहली ही फिल्म की शूटिंग से शुरू हो गया था। काका पहले ही दिन सेट पर लेट पहुंचे। जब उन्हें फिल्म के क्रू ने टोका तो उन्होंने दो टूक कह दिया कि एक्टिंग करियर की ऐसी की तैसी, मैं अपनी लाइफस्टाइल नहीं बदलूंगा।

‘जूनियर कलाकारों की तरफ देखते भी नहीं थे’: राजेश खन्ना पर घमंडी और अहंकारी होने का भी आरोप लगा। उनके साथ तमाम फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता जूनियर महमूद ने बीबीसी से कहा था कि वह सेट पर किसी से बात नहीं करते थे। जूनियर कलाकारों और असिस्टेंट की तरफ तो देखते भी नहीं थे।

साल 1979 में आई फिल्म ‘जनता हवलदार’ की शूटिंग के दौरान तो फिल्म के प्रोड्यूसर डायरेक्टर महमूद राजेश खन्ना के नखरों से इतना परेशान हुए कि सबके सामने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। इसी तरह ‘आ अब लौट चलें’ की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर भी राजेश खन्ना की हरकतों से परेशान हो गए थे और उनपर चीखने लगे थे।

अपनी ही फिल्में नहीं देखते थे काका: राजेश खन्ना ने सफलता के नए प्रतिमान गढ़े। एक दौर में पूरी दुनिया उनकी दीवानी थी, लेकिन खुद काका अपनी फिल्में नहीं देखा करते थे। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक काका के घर में जब उनकी फिल्में चल रही होती थीं तो वो टीवी बंद करवा देते थे।

Next Stories
1 ऐसे शुरू हुई थी ऋषि कपूर और नीतू कपूर के प्यार की दास्तां, बताते हुए छलक गए रणबीर कपूर की मॉम के आंसू
2 ‘द कपिल शर्मा शो’ की मई में होगी टीवी पर वापसी, कृष्णा अभिषेक ने किया कन्फर्म, दिखेंगे ये बदलाव
3 अर्णब गोस्वामी के ख़िलाफ़ परमबीर ने फर्जी केस किया तब तो… बोले रिपब्लिक टीवी के एडिटर; शिवसेना नेता टाल गए सवाल
ये पढ़ा क्या?
X