scorecardresearch

रावण तो नहीं मुगल भगोड़ा तैमूर जरूर लग रहे- ‘आदि पुरुष’ में सैफ अली खान के लुक पर पत्रकार ने की टिप्पणी, मिले ऐसे जवाब

फिल्म आदिपुरुष में सैफअली खान के रावण किरदार को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है!

रावण तो नहीं मुगल भगोड़ा तैमूर जरूर लग रहे- ‘आदि पुरुष’ में सैफ अली खान के लुक पर पत्रकार ने की टिप्पणी, मिले ऐसे जवाब
रावण के किरदार में सैफ अली खान ( फोटो सोर्स- प्रदीप भंडारी)

प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन की फिल्म आदिपुरुष का 2 अक्टूबर को टीजर रिलीज हुआ, तबसे ही यह फिल्म विवादों में आ गई है। सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म के प्रति आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं और कैरेक्टर्स का लुक देखने के बाद बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं। सबसे अधिक बवाल सैफ अली खान के रावण अवतार पर पर बवाल मचा है। लोगों का कहना है कि रावण बने सैफ अली खान, रावण नहीं बल्कि खिलजी अथवा मुगल शासक अधिक नजर आ रहे हैं।

“रावण” को लेकर भड़के लोग

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने तो उनके लुक को आतंकी खिलजी तक से कम्पेयर कर दिया। पत्रकार प्रदीप भंडारी ने ट्वीट किया कि अपने शीषों को काटकर भगवान शिव की पूजा करने वाला रावण बिना त्रिपुंद्र तिलक लगाये कुछ कार्य नहीं करता था। सैफ अली खान इस फिल्म में रावण तो नहीं, हां मगर हजारो हिंदुओं को कत्ल करने वाला मुगल भगोड़ा तैमूर जरूर लग रहे हैं।

अन्य लोगों की प्रतिक्रियाएं

पत्रकार राज किशोर ने लिखा कि हो सकता है कि ये जल्दबाजी हो लेकिन इस चित्र में सैफ रावण कम लंगड़ा त्यागी का वाइकिंग अवतार ज़्यादा लग रहे। पूरा लुक आने के बाद ही निष्कर्ष निकालना उचित होगा लेकिन ये फोटो निराश कर रही। @ArunPandey1983 नाम के यूजर ने लिखा कि लंकेश हम शर्मिंदा हैं, सिनेमा वाले ज़िंदा हैं। सैफ रावण कम, अहमद शाह अब्दाली ज़्यादा लग रहे हैं । इनसे ज्यादा प्रतापी और खूंखार तो हमारी सोसाइटी की रामलीला वाला रावण लग रहा है।

अशोक कुमार पाण्डेय ने लिखा कि रावण के इस रूप पर बहुत लोग बहुत से कमेंट्स दे रहे हैं लेकिन रावण को किसने देखा है? राजा रवि वर्मा ने देवताओं की तस्वीरें न गढ़ी होतीं तो उनके जो चेहरे लोगों में मन में बसे हैं वे कहां होते? रावण न अरविंद त्रिवेदी जैसा होगा न सैफ जैसा। जैसा रहा होगा वैसा देख भी हम छेकेंगे ही।

आशुतोष मिश्रा ने लिखा कि फिल्म कैसी है, ग्राफिक्स कैसा है और रावण का चरित्र क्या था। इन सब को अगर छोड़ भी दें तो सिनेमा की नजर से भी आदिपुरुष में रावण का लुक तो बिल्कुल रावण जैसा नहीं लग रहा। सैफ अली खान बेहतर अभिनेता हैं लेकिन आर्ट डायरेक्टर और रिसर्च टीम ने उनके किरदार का कचरा कर दिया है।

बता दें कि सैफ अली खान के रावण अवतार पर हिंदू महासभा समेत तमाम लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए अपना विरोध जताया है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा सैफ अली खान के रावण लुक की तुलना खिलजी से कर दिया है। वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चिट्ठी लिखकर फिल्म से आपत्तिजनक सीन और कंटेंट हटाने को कहा है। इतना ही नहीं मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो लोईगर एक्शन लिया जायेगा।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-10-2022 at 02:50:11 pm
अपडेट