ताज़ा खबर
 

जिया सुसाइड केस: बॉम्बे हाईकोर्ट के स्वीकार की सूरज पंचोली के हस्तक्षेप की अर्जी

बंबई उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी अभिनेता सूरज पंचोली को जिया की मां राबिया खान द्वारा दाखिल याचिका में हस्तक्षेप करने की आज मंगलवार (14 दिसंबर) इजाजत दे दी।

Author नई दिल्ली | December 14, 2016 18:49 pm
जिया खान।

बंबई उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी अभिनेता सूरज पंचोली को जिया की मां राबिया खान द्वारा दाखिल याचिका में हस्तक्षेप करने की आज मंगलवार (14 दिसंबर) इजाजत दे दी। राबिया खान ने जिया की मौत को आत्महत्या बताने के सीबीआई के आरोपपत्र के खिलाफ दाखिल की थी। राबिया ने तीन जून, 2013 को जिया की मौत को आत्महत्या बताने और हत्या नहीं बताने की सीबीआई की रिपोर्ट के खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी।

याचिका में एक विशेष जांच दल के गठन की और उच्च न्यायालय द्वारा जांच की निगरानी की मांग की गयी। याचिका में सीबीआई द्वारा पिछले साल दिसंबर में दाखिल आरोपपत्र में विभिन्न विसंगतियों की ओर इशारा किया गया। उच्च न्यायालय ने याचिका पर सुनवाई करते हुए इस साल फरवरी में सूरज के खिलाफ मुकदमे पर रोक लगा दी थी। सूरज ने पिछले महीने एक हस्तक्षेप आवेदन किया था और कहा था कि उन्हें ‘स्वतंत्र, निष्पक्ष और तेज मुकदमे’ का सामने करने का पूरा अधिकार है।

सूरज ने अपने आवेदन में दावा किया कि याचिकाकर्ता (राबिया) ने जिया के अशांतिपूर्ण बचपन को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी छिपाई थी और इस तथ्य को भी छिपाया कि जिया ने कम उम्र में खुदकुशी की कोशिश की थी। न्यायमूर्ति आर वी मोरे और न्यायमूर्ति शालिनी फनसालकर जोशी की खंडपीठ ने आज हस्तक्षेप याचिका को विचारार्थ स्वीकार किया और मामले की सुनवाई के लिए 14 जनवरी की तारीख मुकर्रर की। सूरज को 10 जून, 2013 को जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था लेकिन उच्च न्यायालय द्वारा जमानत दिये जाने के बाद 2 जुलाई को उन्हें छोड़ दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App