ताज़ा खबर
 

सीबीआई ने चार्जशीट में बताया- सूरज पंचोली ने कई बार करवाया था मॉडल जिया खान का अबॉर्शन

मॉडल व अभिनेत्री जिया खान की आत्महत्या के मामले में बुधवार को सीबीआइ ने आरोपपत्र दायर कर दिया है। इस मामले में बॉलीवुड दंपति आदित्य पंचोली और जरीना वहाब का बेटा अभिनेता सूरज पंचोली आरोपी है..

Author मुंबई | December 10, 2015 16:44 pm
जिया खान (बाएं) और सूरज पंचोली (दाएं)।

मुंबई की मॉडल और एक्‍ट्रेस जिया खान की मौत के मामले में सीबीआइ ने जो सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की है, उसमें एक्‍टर सूरज पंचोली पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। आदित्‍य पंचोली का बेटा सूरज जिया का ब्वॉयफ्रेंड था। उस पर उसे खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है। सीबीआई के मुताबिक सूरज ने जिया का कई बार गर्भपात करवाया था।

भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक जिया खान की लाश जून 2013 में जुहू के उनके अपार्टमेंट में पाई गई थी। जिया और सूरज के बीच एसएमएस पर हुई बातचीत के हवाले से चार्जशीट में कहा गया है कि जिया रिश्‍ते को लेकर गंभीर थी। लेकिन सूरज उससे दूरी बना रहा था। जिया ने कुछ एसएमएस ऐसे भी भेजे थे जिनसे लगता है कि उसे सूरज का किसी के साथ अफेयर होने का शक था। हालांकि, अभी तक इसका कोई सबूत नहीं मिला है।

मॉडल व अभिनेत्री जिया खान की आत्महत्या के मामले में बुधवार को सीबीआइ ने आरोपपत्र दायर किया। इस मामले में बॉलीवुड दंपति आदित्य पंचोली और जरीना वहाब का बेटा अभिनेता सूरज पंचोली आरोपी है। एक सत्र अदालत ने पिछले पखवाड़े ही सीबीआइ से जानना चाहा था कि पिछले साल बंबई हाई कोर्ट के आदेश पर उसे सौंपे गए इस मामले की जांच की स्थिति क्या है। इसके बाद ही सीबीआइ ने आरोपपत्र दायर किया। विशेष महिला अदालत की न्यायाधीश एएस शिंदे ने 18 नवंबर को कहा था कि जांच एजंसी ने तफ्तीश पूरी कर ली है लेकिन अभी तक आरोपपत्र दायर नहीं किया गया है।

जिया एक अमेरिकी नागरिक थी, जो यहां जुहू स्थित अपने घर में 3 जून, 2013 को मृत पाई गई थी। मौके से बरामद हुए छह पन्नों के पत्र के आधार पर पुलिस ने बाद में सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया था। सूरज पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस के मुताबिक 25 साल की जिया के सूरज के साथ प्रेम संबंध थे, जो उस समय बॉलीवुड में आने की तैयारी कर रहे थे। सूरज ने हाल में फिल्म ‘हीरो’ के जरिए बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा है।

इस मामले में बंबई हाई कोर्ट ने सूरज को जमानत दे दी थी। उनकी जमानत याचिका में यह कहा था कि दोनों के परस्पर आपसी सहमति से संबंध थे और बरामद हुए पत्र का जिया की मां राबिया ने गलत इस्तेमाल किया है। अक्तूबर 2013 में राबिया ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए बंबई हाई कोर्ट का रुख किया था और मामले में सीबीआइ जांच की मांग भी की थी। सीबीआइ को जुलाई 2014 में मामला सौंपे जाने से पूर्व उपनगरीय जुहू पुलिस ने 16 जनवरी, 2013 को अंधेरी में न्यायाधीश की अदालत में 447 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया था।

इस बीच, पुलिस विशेष लोक अभियोजक दिनेश तिवारी ने बुधवार को सीबीआइ के इस कदम पर हैरत जताई। तिवारी ने कहा कि मुझे अरोपपत्र और जांच एजंसी के निष्कर्ष के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। तिवारी, जो जिया की मां राबिया के अभियोजक भी हैं, ने कहा कि अगर आरोपपत्र में जिया की हत्या को आत्महत्या करार दिया गया होगा तो वह इसका विरोध करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App