scorecardresearch

Jiah Khan Case:खारिज हुई जिया की मां राबिया खान की याचिका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस की मौत को बताया सुसाइड

Jiah Khan Case हाई कोर्ट ने 12 सितंबर को एक्ट्रेस की मां राबिया खान की याचिका खारिज करते हुए इसे सुसाइड बताया है।

Jiah Khan Case:खारिज हुई जिया की मां राबिया खान की याचिका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस की मौत को बताया सुसाइड
जिया खान ने 3 जून, 2013 को सुसाइड कर लिया था। (Photo Credit – PTI)

एक्ट्रेस जिया खान की मौत की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है। उनकी मां राबिया खान का कहना है कि उनकी बेटी की हत्या की गई थी, लेकिन कानून इसे आत्महत्या बता रहा है। बॉम्बे कोर्ट ने राबिया खान की याचिका को खारिज करते हुए उन्हें फटकार लगाई है। हाईकोर्ट का कहना है कि सीबीआई ने इस मामले में गंभीर जांच की है, जिसमें सामने आया कि एक्ट्रेस ने आत्महत्या की थी।

हाईकोर्ट ने राबिया की मां को कहा कि वो इसे आत्महत्या बताकर केस को खींचने की कोशिश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि राबिया खान की याचिका को 12 सितंबर को खारिज कर दिया था। जस्टिस एएस गडकरी और जस्‍ट‍िस एमएन जाधव की बेंच ने कहा था कि उनकी मां इसे हत्या बताने की पूरी कोशिश कर रही हैं, जो गलत है। इस फैसले की रिपोर्ट 27 सितंबर को सामने आई है।

बता दें कि 3 जून साल 2013 को जिया खान अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत पाई गई थीं। उनकी मौत को लेकर उनके बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर आरोप था कि उन्होंने एक्ट्रेस को आत्महत्या करने के लिए उकसाया है। जिया की मां राबिया खान ने दावा किया था कि उनकी बेटी का मर्डर किया गया है। हालांकि कोर्ट का कहना है कि इस मामले में CBI ने हर एंगल और बारीकी से जांच की है, जिसका नतीजा ये निकला कि जिया ने खुदकुशी की थी, उनकी हत्या नहीं की गई।

जिया की मां ने सूरज पंचोली पर कई आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि सूरज उनकी बेटी को नीचा दिखाते थे। वो अपने दोस्तों के सामने जिया के साथ बुरा बर्ताव करते थे और अन्य महिलाओं के साथ फ्लर्ट करते थे। दोनों की मुलाकात साल 2012 में सितंबर में हुई थी और अक्टूबर तक दोनों एक साथ रहने लगे थे।

जिया की मां के गंभीर आरोप
जिया की मां ने गवाही के दौरान बताया था कि सूरज पंचोली उनकी बेटी का शारीरिक और मानसिक शोषण करते थे। इतना ही नहीं वो उसके लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल भी किया करते थे।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 04:49:29 pm
अपडेट