ताज़ा खबर
 

देखिए ‘झांसी की रानी’ में नन्ही मनु का किरदार निभाने वाली अल्का गुप्ता की लेटेस्ट तस्वीरें

अल्का ने कहा- ईमानदारी से कहूं तो अब मैंने इस तरह के ऑडीशन्स में जाना ही बंद कर दिया है। फेयर होने से कोई अपमार्केट नहीं दिखता।

Author नई दिल्ली | March 17, 2017 2:27 PM
जीटीवी के लोकप्रिय धारावाहिक झांसी की रानी में 11 साल की अल्का गुप्ता ने मनु का किरदार निभाया था जिसे काफी पसंद किया गया।

जीटीवी के लोकप्रिय धारावाहिक झांसी की रानी में 11 साल की अल्का गुप्ता ने मनु का किरदार निभाया था जिसे काफी पसंद किया गया। अल्का ने सीरीयल के लिए बेखौफ़ होकर तलवार चलाने से लेकर बाकी कई ऐसे दृष्य किए जो कि दर्शकों के मन पर उनकी छाप छोड़ गए। उस वक्त नन्ही राजकुमारी का किरदार निभाने वाली अल्का अब 19 साल की हो गई हैं और इस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। हालांकि कई लोग यह मानते हैं कि अल्का ने अपने टीवी करियर की शुरुआत झांसी की रानी से ही किया, हालांकि सच यह है कि अल्का जीटीवी के इस मशहूर धारावाहिक से पहले रेशम डंक नाम का एक शो और भी कर चुकी थीं। उनके रंग के चलते उन्हें इंडस्ट्री में कई बार रिजेक्ट किया गया लेकिन अल्का ने हार नहीं मानी।

एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में अल्का ने बताया- मुझमें एक्टिंग को लेकर बहुत जुनून था लेकिन तब मैं बहुत छोटी थी, मैंने हमारी इंडस्ट्री के स्याह हिस्से का सामना किया है। रेशम डंक की शूटिंग पूरी करने के बाद मैं और मेरे पिता ने ऑडीशन्स के लिए नियमित रूप से यहां-वहां जाना शुरू किया। अल्का ने बताया कि मुझे हर बार निराश होना पड़ता था क्योंकि प्रोड्यूसर्स एक गोरी लड़की की तलाश में होते थे। उनके मुताबिक गोरी लड़की एक उच्च समाज की लड़की छवि बनाती है। मेरी स्किन के कलर के चलते मुझे कई बार रिजेक्ट कर दिया गया। अल्का ने यह भी बताया कि हालांकि मेरे रंग की ही वजह से मुझे सात फेरे टीवी सीरियल में सलोनी की बहन का रोल मिला जो कि एक लड़की के रंग के विरुद्ध उसकी हिम्मत और जिद के बारे में था।

अल्का ने कहा- ईमानदारी से कहूं तो अब मैंने इस तरह के ऑडीशन्स में जाना ही बंद कर दिया है। फेयर होने से कोई अपमार्केट नहीं दिखता। मैं चाहती हूं कि मेरा टैलेंट मेरे लिए बोले न कि मेरी स्किन का रंग। बता दें कि यदि टीवी सीरीयल्स को छोड़ दें तो अल्का ने एक टॉलीवुड फिल्म रुद्रमादेवी में भी काम किया है। इस फिल्म में वह लीड रोल में थीं। इसके अलावा वह हिंदी और मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। देखिए अल्का गुप्ता की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें जो कहीं न कहीं इस बात का भी अहसास कराती हैं कि दक्षिण भारतीय सिनेमा में कदम रख चुकीं अल्का बहुत जल्द बॉलीवुड जगत में भी डेब्यू करती नजर आ सकती हैं।

View this post on Instagram

#Ulkagupta

A post shared by Ulka (@ulkagupta) on

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App