ताज़ा खबर
 

टीवी शो “झांसी की रानी” की इस एक्ट्रेस ने बताया इंडस्ट्री का स्याह पहलू, सांवले रंग की वजह से नहीं मिलते थे रोल

अल्का ने बताया कि मुझे हर बार निराश होना पड़ता था क्योंकि प्रोड्यूसर्स एक गोरी लड़की की तलाश में होते थे। उनके मुताबिक गोरी लड़की एक उच्च समाज की लड़की छवि बनाती है।

Author नई दिल्ली | Published on: March 16, 2017 12:22 PM
बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कई रूप और रंग हैं जो कि गाहे-बगाहे किसी न किसी तरह हमारे सामने आते रहते हैं।

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कई रूप और रंग हैं जो कि गाहे-बगाहे किसी न किसी तरह हमारे सामने आते रहते हैं। इंडस्ट्री से जुड़ी एक ऐसी ही स्याह तस्वीर सामने लाई 19 वर्षीय की टीवी एक्ट्रेस अल्का गुप्ता ने। अल्का जीटीवी के शो “झांसी की रानी” में मनु के किरदार से चर्चा में आई थीं। मालूम हो कि अल्का ने महज 7 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने अपना पहला सीरियल “रेशम डंक” उस वक्त वह महज 7 साल की थीं, और उन्होंने बताया कि उस उनका रंग सांवला होने के चलते उन्हें रंगभेद से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में अल्का ने बताया- मुझमें एक्टिंग को लेकर बहुत जुनून था लेकिन तब मैं बहुत छोटी थी, मैंने हमारी इंडस्ट्री के स्याह हिस्से का सामना किया है। रेशम डंक की शूटिंग पूरी करने के बाद मैं और मेरे पिता ने ऑडीशन्स के लिए नियमित रूप से यहां-वहां जाना शुरू किया।

अल्का ने बताया कि मुझे हर बार निराश होना पड़ता था क्योंकि प्रोड्यूसर्स एक गोरी लड़की की तलाश में होते थे। उनके मुताबिक गोरी लड़की एक उच्च समाज की लड़की छवि बनाती है। मेरी स्किन के कलर के चलते मुझे कई बार रिजेक्ट कर दिया गया। अल्का ने यह भी बताया कि हालांकि मेरे रंग की ही वजह से मुझे सात फेरे टीवी सीरियल में सलोनी की बहन का रोल मिला जो कि एक लड़की के रंग के विरुद्ध उसकी हिम्मत और जिद के बारे में था। कास्टिंग डायरेक्टर ने मेरा नाम फाइनल किया था। वरना मुझे कई बार रिजेक्ट किया जा चुका था। हैरानी की बात है कि आज इतने सालों बाद भी मेरे कास्टिंग एजेंट को एक गोरी लड़की की तलाश है।

मनोरंजन जगत की खबरों के लिए क्लिक करें

अल्का ने कहा- ईमानदारी से कहूं तो अब मैंने इस तरह के ऑडीशन्स में जाना ही बंद कर दिया है। फेयर होने से कोई अपमार्केट नहीं दिखता। मैं चाहती हूं कि मेरा टैलेंट मेरे लिए बोले न कि मेरी स्किन का रंग। बता दें कि यदि टीवी सीरीयल्स को छोड़ दें तो अल्का ने एक टॉलीवुड फिल्म रुद्रमादेवी में भी काम किया है। इस फिल्म में वह लीड रोल में थीं। इसके अलावा वह हिंदी और मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पति से तलाक की बात पर रो पड़ीं वीना मलिक, लगाया अब्यूज का आरोप, देखें वीडियो
2 फोटोग्राफर के पैर पर चढ़ी शाहरुख खान की कार, जानिए क्या था किंग खान का रिएक्शन
3 दिव्यांका त्रिपाठी के लिए वीरू बनें विवेक दहिया, शोले फिल्म का यह सीन किया रीक्रिएट, देखें वीडियो
जस्‍ट नाउ
X