ताज़ा खबर
 

शम्मी कपूर थे जयललिता के क्रश, इंटरव्यू में गुनगुनाया था राज कपूर और नर्गिस पर फिल्माया अपना पसंदीदा गाना

पॉलिटिक्स के अलावा, फिल्म जगत और गायन के क्षेत्र में भी काफी योगदान दिया। उन्होंने कन्नड़, तमिल, तेलगू हिंदी और अंग्रेजी सिनेमा की कुल 140 फिल्मों में काम किया।

Author नई दिल्ली | December 6, 2016 4:18 PM
पॉलिटिक्स के अलावा, फिल्म जगत और गायन के क्षेत्र में भी काफी योगदान दिया। उन्होंने कन्नड़, तमिल, तेलगू हिंदी और अंग्रेजी सिनेमा की कुल 140 फिल्मों में काम किया।

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे जयललिता का सोमवार रात निधन हो गया। उन्होंने रात 11.30 बजे अंतिम सांस ली। पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल में रखा गया है। अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ रही है। अंतिम संस्कार आज शाम 4:30 बजे होगा। उनकी जगह ओ पनीरसेल्वम को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है। पनीरसेल्वम ने आधी रात मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 68 वर्ष की जयललिता को रविवार को अचानक दिल का दौरा पड़ा था। सोमवार को दिन भर उनके स्वास्थ्य को लेकर तरह तरह की अफवाहें उड़ती रही।

उनके फॉलोअर्स के द्वारा अम्मा नाम से ज्यादा जानी जाने वाली जयललिता एक राजनेता से कहीं ज्यादा थीं। वह एक मशहूर कलाकार थीं, एक डांसर जिसे भरतनाट्यम, मणिपुरी, कथक और गाना भी आता था। उन्होंने पॉलिटिक्स के अलावा, फिल्म जगत और गायन के क्षेत्र में भी काफी योगदान दिया। उन्होंने कन्नड़, तमिल, तेलगू हिंदी और अंग्रेजी सिनेमा की कुल 140 फिल्मों में काम किया। उन्होंने उनकी पहली फिल्म 15 साल की उम्र में की थी।

गौरतलब है कि तमिलनाडु सरकार ने मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के मद्देनजर मंगलवार से सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। मुख्य सचिव पी राम मोहन राव ने एक अधिसूचना में कहा कि इस अवधि में सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। इस दौरान कोई आधिकारिक मनोरंजन भी नहीं होगा। यूट्यूब पर 6 जून 2014 को पोस्ट किया जयललिता के इंटरव्यू का एक वीडियो मौजूद है जिसमें जयलिलता गाना गाती नजर आ रही हैं। वह एंकर के कहने पर गाना गाती है, “आजा सनम मधुर चांदनी में हम”।

इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि उनका शम्मी कपूर पर क्रश था, हालांकि वह कभी भी उनसे मिलीं नहीं। जयललिता ने अपनी पसंदीदा फिल्म के बारे में भी बताया, उन्होंने कहा जंगली उनकी सबसे पसंदीदा फिल्म थी। जया के जीवन के कई पहलू थे। 5 दिसंबर को जब वह दुनिया से विदा हुईं तो उन सभी को समेट कर ले गईं।

वीडियोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को श्रद्धांजलि

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App