scorecardresearch

जया प्रदा को शूट पर 5 मिनट देरी से पहुंचने के लिए मिली थी ऐसी सजा, 103 डिग्री बुखार में निकल गए थे आंसू

जया प्रदा ने बताया कि एक बार डांस रिहर्सल के लिए 5 मिनट देर से पहुंचने पर डांस मास्टर ने उन्हें आधे घंटे तक एक टांग पर खड़ा रखा था।

jaya prada, Entetrainment, Amitabh bachchan
बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा (फोटो क्रेडिट-फेसबुक jaya prada)

जया प्रदा बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं। जया साल 1984 में आई फिल्म शराबी से मशहूर हुई थीं, जिसमें वो अमिताभ बच्चन के साथ नजर आई थीं। हालांकि ये फिल्म उनके लिए आसान नहीं थी। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में फिल्म ‘शराबी’ के बारे में बातचीत करते हुए कई किस्से साझा किए थे। उन्होंने कहा था कि शराबी उनके जीवन की सबसे यादगार फिल्म रही है।

अमिताभ बच्चन पहली मुलाकात थी ऐसी: जया ने बताया कि अमिताभ बच्चन से पहली बार मिलने पर वो घबराई हुई थीं। दूरदर्शन को दिए एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था, ” मैं बहुत घबराई हुई थी क्योंकि भाषा पर उनकी (अमिताभ की) अच्छी पकड़ है और तब मैं इतनी अच्छी तरह से हिंदी नहीं जानती थी। जिस वक्त हमने शूटिंग शुरू की, उन्होंने मुझे बहुत सपोर्ट किया।”

जया ने बताया था कि वो बचपन से ही अमिताभ की फैन थीं। उन्होंने कहा था, यही वजह है कि मेरे लिए फिल्म में उनके साथ काम करना एक सपने के सच होने जैसा था। मैं बहुत खुश थी और वो फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई। एक्ट्रेस ने कहा कि उन्होंने बिग बी से अनुशासन सीखा है।

अमिताभ के साथ सारी फिल्में थीं हिट: जया ने कहा कि उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ जो भी फिल्में कीं वो सभी हिट रहीं। फिल्म शराबी के अलावा जया प्रदा और अमिताभ बच्चन ने गंगा जमुना सरस्वती, आज का अर्जुन, इंसानियत और इंद्रजीत समेत कई फिल्मों में काम किया।

अमिताभ को बताया था लकी स्टार: जया प्रदा ने कहा था कि अमित जी मेरे लकी को-स्टार हैं। उनके साथ जो फिल्म की सभी हिट रहीं। अमित जी ने हिंदी फिल्म बिजनेस में अपना बड़ा योगदान दिया है। उनके साथ काम करने वाले कलाकारों को वो सुपर स्टार जैसा महसूस कराते हैं।

जया ने अपने सबसे कठिन ऑन-शूट अनुभव को भी याद किया था। उन्होंने बताया था कि डी रामनैडु प्रोडक्शन में एक गाने की शूटिंग करना उनके लिए काफी चुनौतियों से भरा था। उनकी ये फिल्म यद्दनपुडी सुलोचना रानी के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित थी और वी शांताराम की ‘जल बिन मछली, नृत्य बिन बिजली’ का रूपांतरण भी थी।

इस फिल्म के गाने के लिए उन्हें नागिन का किरदार करना था। जया ने बताया कि डायरेक्टर ने उनसे पूछा था कि क्या वो डांस कर सकती हैं? इस पर उन्हें काफी अपमान महसूस हुआ था और उनकी आंखों में आंसू आ गए थे।

डांस रिहर्सल के लिए देर होने पर मिली थी सजा: एक्ट्रेस ने बताया, ”जब मैं रिहर्सल के लिए गई तो मैं बीमार थी और मुझे 103 डिग्री बुखार था। कोरियोग्राफर काफी स्ट्रिक्ट मास्टर थे। जब मैं अंदर गई तो मैं सिर्फ पांच मिनट लेट थी। जिसके लिए उन्होंने मुझे सजा के तौर पर आधे घंटे के लिए एक टांग पर खड़ा कर दिया। मेरी तबीयत खराब थी तो मैं रोने लगी।” जया ने इसी तरह अपने करियर से जुड़े कई अनुभव साझा किए।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.