ताज़ा खबर
 

जया बच्चन ने लिखी थी अमिताभ के इस सुपरहिट फिल्म की स्टोरी, खूब मशहूर हुए थे डायलॉग्स

Happy Birthday Jaya Bachchan: जया बच्चन बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टिंग के अलावा जया एक शानदार लेखिका भी हैं।

Jaya Bhaduri Bachchan, Jaya Bachchan birthday, Jaya Bachchan, Jaya Bachchan age, Jaya Bachchan marriage photos, Jaya Bachchan unseen picsजया बच्चन और अमिताभ बच्चन।

Jaya Bachchan and Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड में काफी पॉपुलर है। जया और अमिताभ की केमेस्ट्री लोगों को खूब पसंद आती है, बात चाहे रील लाइफ की हो या फिर रियल लाइफ की। यूं तो जया बच्चन की लाइफ से कई दिलचस्प राज जुड़े हुए हैं, उनमें से सबसे खास यह है कि जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन की एक फिल्म की कहानी लिखी थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपरहिट साबित हुई थी। इतना ही नहीं फिल्म के डायलॉग्स खूब मशहूर हुए थे।

साल 1988 में अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘शहंशाह’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म से अमिताभ बच्चन की पॉपुलैरिटी में जबरदस्त इजाफा हुआ था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘शहंशाह’ फिल्म की कहानी जया बच्चन ने लिखी थी। उन दिनों जया बच्चन फिल्मी दुनिया से दूर थीं। शंहशाह फिल्म का डायलॉग-‘रिश्‍ते में तो हम तुम्‍हारे बाप होते हैं, नाम है शहंशाह’ भी लोगों के बीच आज काफी पॉपुलर है।

जानिए जया बच्चन से जुड़ी कुछ खास बातें-

1. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने 3 जून 1973 को शादी रचा ली थी। फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान जया बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन को जन्म दिया था। इसके बाद जया ने फिल्मों से दूर बनाकर बेटी के साथ वक्त बिताने का फैसला लिया था।

2. शादी के बाद जया बच्चन ने 14 साल का फिल्मों से ब्रेक लिया था। शादी के बाद पहली बार वह साल 1195 में एक मराठी फिल्म में नजर आई थीं। इस फिल्म में जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के साथ लीड रोल अदा किया था।

3. जया बच्चन 90 की कुछ जानी-मानी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं, जो आ भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इस लिस्ट में ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘लागा चुनरी में दाग’ और ‘फिजा’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

4. या बच्चन को 1992 में पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं उन्हें 3 बार आईफा अवॉर्ड और 9 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है। इसके अलावा 2017 में उन्हें Parliamentarian अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ‘तुम्हें कोई शर्म नहीं है’, जब स्वरा भास्कर का करीना कपूर ने उड़ाया था सबके सामने मजाक
2 जब मलाइका ने तोड़ी चुप्पी, बताया- तलाक से ठीक एक रात पहले क्या हुआ था?
3 ड्रेस पर ट्रोल करने वालों को जाह्नवी कपूर का करारा जवाब, ‘इतने पैसे भी नहीं कमाए कि रोज नए कपड़े पहनूं’
ये पढ़ा क्या...
X