ताज़ा खबर
 

जया को डेट कर रहे थे अमिताभ, साथ घूमने जाना चाहते थे, लेकिन पिता हरिवंश राय बच्चन अड़ गए, जानें- पूरा किस्सा

लॉक डाउन के चलते जया बच्चन दिल्ली में फंसी हैं, जबकि पति अमिताभ (Amitabh Bachchan) समेत उनका पूरा परिवार मुंबई में है। इस बीच बेटे अभिषेक ने इंस्टाग्राम पर जया बच्चन की एक तस्वीर शेयर कर उन्हें अनूठे अंदाज में बधाई दी है।

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन (इंस्टाग्राम फैन पेज से ली गई तस्वीर)

Jaya Bachchan: जया बच्चन (Jaya Bachchan Birthday) आज अपना बात 72वां जन्मदिन मना रही हैं। हालांकि इस मौके पर वे अपने परिवार से दूर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉक डाउन के चलते जया बच्चन दिल्ली में फंसी हैं, जबकि पति अमिताभ (Amitabh Bachchan) समेत उनका पूरा परिवार मुंबई में है। इस बीच बेटे अभिषेक ने इंस्टाग्राम पर जया बच्चन की एक तस्वीर शेयर कर उन्हें अनूठे अंदाज में बधाई दी है।

उन्होंने लिखा- ‘हर बच्चे का पसंदीदा शब्द ‘मां’ होता है और मेरा भी है। हैप्पी बर्थडे मां…। आप दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से फंस गई हैं और हम सब यहां (मुंबई) हैं। हम आपको हर पल याद कर रहे हैं…आई लव यू’। जया बच्चन के जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको बता रहे हैं, उनकी अमिताभ से शादी का वो किस्सा, जो बहुत कम लोग जानते हैं।

दोस्ती से किया था लंदन घुमाने का वादा: जया बच्चन (Jaya Bachchan) और अमिताभ की शादी को 4 दशक से ज्यादा वक्त हो गया है। दोनों ने लंबे वक्त तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद जून 1973 में शादी की थी। शादी का किस्सा भी दिलचस्प है। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अपने दोस्तों से वादा किया था कि अगर उनकी फिल्म ‘जंजीर’, जो साल 1973 में ही आई थी, हिट हो जाती है तो वह सभी को लंदन घुमाने ले जाएंगे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया तो लंदन जाने का प्लान भी बन गया।

हरिवंश राय बच्चन अड़ गए: अमिताभ बच्चन के एक ब्लॉग के मुताबिक जब उन्होंने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से लंदन जाने का जिक्र किया तो उन्होंने फौरन पूछा कि ग्रुप में उनके अलावा और कौन-कौन है। अमिताभ ने और दोस्तों के साथ-साथ जया बच्चन का भी नाम लिया। जया का नाम सुनते ही हरिवंश राय बच्चन अड़ गए और साफ कह दिया कि बगैर शादी के वे जया के साथ घूमने नहीं जा सकते हैं।

हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) ने अमिताभ से कहा कि अगर तुम्हारे साथ जया जा रही है तो पहले उससे शादी करनी होगी। अमिताभ के सामने और कोई रास्ता नहीं था। उन्होंने वैसा ही किया जैसी पिता की मर्जी थी। 3 जून 1973 को अमिताभ ने जया बच्चन से शादी कर ली और वादे के मुताबिक अगली ही रात वे लंदन के लिए रवाना हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘वल्गर लग रही हो…’, जब फराह खान के भाई ने अरबाज के सामने की बदतमीजी! शर्मिंदा हो गईं थीं Malaika Arora
2 ‘महाराष्ट्र के CM, योगी आदित्यनाथ से कुछ सीखें…’, कंगना रनौत की बहन ने कसा उद्धव ठाकरे पर तंज
3 WWE: जब 7 फीट के The Great Khali से टकराया 5 फीट का रेसलर, हुआ कुछ ऐसा कि शॉक रह गए दर्शक