scorecardresearch

जावेद अख़्तर ने लिखा- कट्टरपंथी द्वारा सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करता हूं, लोग करने लगे खिंचाई

अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला हुआ है। इस जावेद अख्तर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

जावेद अख़्तर ने लिखा- कट्टरपंथी द्वारा सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करता हूं, लोग करने लगे खिंचाई
गीतकार जावेद अख़्तर (Photo: Express Archives)

अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला हुआ है। एक कार्यक्रम के दौरान हुए इस हमले में हमलावर ने सलमान रुश्दी पर चाकू से कई बार वार किया और मुक्के भी मारे। इस कार्यक्रम में सलमान लेक्चर देने वाले थे जिसके लिए वो मंच पर ही मौजूद थे, लेकिन इससे पहले कि लेखक अपना लेक्चर शुरू कर पाते हमलावर ने समलान रुश्दी को चाकू मार दिए। अब इसी बीच लेखक पर हुए हमले पर प्रतिक्रियाएं भी आना शुरू हो गई हैं। जावेद अख्तर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

जावेद अख्तर ने किया ट्वीट

जावेद अख्तर ने लिखा कि मैं कुछ कट्टरपंथियों द्वारा सलमान रुश्दी पर बर्बर हमले की निंदा करता हूं। मुझे उम्मीद है कि न्यूयॉर्क पुलिस और अदालत हमलावर के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

मशहूर गीतकार के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा मूंह पे राम बगल में छुरा। रमेश नाम के यूजर ने लिखा कि आपने भी रुश्दी पर हमला करने वाले कट्टरपंथियों को भड़काने में भूमिका निभाई। एक यूजर ने लिखा कि पहले आपने सर-तन-से-जुदा ब्रिगेड का हौसला बढ़ाया और अब ड्रामा कर रहे हैं।

श्रीता नाम की यूजर ने लिखा कि जावेद साहब इतना तो मानना पड़ेगा कि आप लोग का नेक्सस बड़ा कमाल का है। साश्वत नाम के यूजर ने लिखा कि लेकिन आपने और आपके बेटे ने ‘सर तन से जुदा’ गिरोह का समर्थन करके इन कट्टरपंथियों को प्रोत्साहित किया। हिमांशू नाम के यूजर ने लिखा कि हमलावर के खिलाफ पुलिस एक्शन लेती है। आतंकवादियों को सपोर्ट नहीं करती।

स्वरा भास्कर ने भी किया ट्वीट

जावेद अख्तर के अलावा अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी ट्वीट किया है। स्वरा भास्कर ने सलमान रुश्दी पर हुए जानलेवा हमले को निंदनीय बताया है। स्वरा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सलमान रुश्दी के लिए मेरी दुआएं। शर्मनाक, निंदनीय और कायरतापूर्ण हमला!

सलमान पर हमला करने वाला शख्स गिरफ्तार

बता दें कि सलमान पर हमला करने वाले शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। न्यूयॉर्क पुलिस ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कि, चौटाउक्वा संस्थान में एक भाषण कार्यक्रम से पहले लेखक सलमान रुश्दी पर हमला हुआ है जिसकी जांच शुरू कर दी गई है। रुश्दी की गर्दन पर चाकू से वार किया गया है। जिसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक सलमान रुश्दी पिछले 20 वर्षों से अमेरिका में रह रहे हैं

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट