scorecardresearch

जावेद अख्तर बोले- आज देश को बेरोजगारी, भुखमरी से मुक्ति दिलाने की शपथ लें, देखें- लोग करने लगे कैसे कमेंट

जावेद अख्तर ने लिखा आज हम सब शपथ लें कि हम अपने देश को भूखमरी मुक्त, बेरोजगारी मुक्त, घृणा मुक्त बनाने के संभव प्रयास करेंगे।

जावेद अख्तर बोले- आज देश को बेरोजगारी, भुखमरी से मुक्ति दिलाने की शपथ लें, देखें- लोग करने लगे कैसे कमेंट
गीतकार जावेद अख़्तर (Photo: Express Archives)

आज देशभर में आजादी की 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है। इस मौके पर जावेद अख्तर ने देश के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर बधाई देते हुए देश को भुखमरी मुक्त, नफरत मुक्त, बेरोजगारी मुक्त व हिंसा मुक्त बनाने की बात कही है। जिसपर तमाम यूजर्स ने उनपर तंज कसा है। वहीं कुछ लोग उनकी बात का समर्थन भी कर रहे हैं।

जावेद अख्तर ने लिखा,”स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। आज हम सब शपथ लें कि हम अपने देश को भूखमरी मुक्त, निरक्षरता मुक्त, बेरोजगारी मुक्त, घृणा मुक्त, हर तरह की हिंसा मुक्त समाज बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। 100वीं वर्षगांठ पर भारत दुनिया में सबसे सफल और सबसे खुशहाल होना चाहिए।”

भारत नाम के यूजर ने लिखा,”जब आप बॉलीवुड फिल्मों में हर समय हिंदू भावनाओं को शर्मसार करते रहते हैं, तो आप इस देश के अधिकांश लोगों के खुश होने की उम्मीद कैसे करते हैं? सबसे पहले पटकथा लेखन में मानसिकता में बदलाव के साथ शुरुआत करें।” भूषण पंवार ने लिखा,”जावेद सर उनको बोलने की हिम्मत दिखाएं जो संविधान को नहीं मानते।”

सचिन नाम के यूजर ने लिखा,”हलाला, तीन तलाक, आतंकवाद, काला धन, हवाला,वेश्यावृत्ति, बॉलीवुड में ड्रग्स और कास्टिंग काउच। क्या आप इस बातों से भी सहमत हो सकते हैं?” सुनील नाम के यूजर ने लिखा,”जिस दिन इस दुनिया में जितनी भी मजहबी पुस्तके हैं, उनके बारे में बताया जाने लगेगा कि ये अन्य पुस्तकों की तरह ही एक पुस्तक है, इसको हम लोगों में से ही किसी ने लिखा है, जो उस काल खंड को देखते हुए ही लिखी गई थी, अतः इसमें समय के साथ परिवर्तन की संभावना बनी रहेगी। तब ही ये संभव है।”

स्वरा भास्कर भी हुईं ट्रोल
आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया है। एक्ट्रेस ने ट्विटर पर हाथ में झंडा लिए एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,”भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई।” लोगों ने स्वरा को इस पोस्ट के लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया। तमाम यूजर्स अलग-अलग तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। इसी बीच एक यूजर ने लिखा,”ये लिखते हुए काफी मुश्किल हुई होगी।”

रवीना टंडन ने भी दी बधाई
बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए बधाई दी है। कैप्शन में उन्होंने लिखा,”आईए उन सभी वीरों की यादों को जीवित रखें, जिन्होंने हमारे देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। आपको ’75वें आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाने के लिए शुभकामनाएं!”

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट