ताज़ा खबर
 

जावेद अख्तर ने वापस लिए वीरेंद्र सहवाग के बारे में कहे शब्द, जानिए क्या रही वजह

लिरिक्स राइटर जावेद अख्तर ने उस वक्त भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को निशाने पर ले लिया जब उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट गुरमीत कौर के बारे में टिप्पणी की।

Author नई दिल्ली | March 3, 2017 12:52 PM
गीतकार जावेद अख्तर (Photo Source: Indian Express)

लिरिक्स राइटर जावेद अख्तर ने उस वक्त भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को निशाने पर ले लिया जब उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट गुरमीत कौर के बारे में टिप्पणी की। जावेद ने अपने ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक कई ट्वीट किए और अब उन्होंने पूरी तरह से यू-टर्न लेते हुए सहवाग को एक महान खिलाड़ी बता दिया है। जावेद ने कहा- क्योंकि सहवाग एक महान खिलाड़ी हैं और उन्होंने यह साफ किया है कि वह एक गंभीर मामले पर ह्यूमर के साथ टिप्पणी करने का प्रयास कर रहे थे, वह गुरमेहर के विरोध में नहीं हैं, मैं अपने कड़े शब्द वापस लेता हूं। मालूम हो कि जावेद अख्तर ने वीरेंद्र सहवाग के गुरमेहर को ट्रोल किए जाने के बाद “कम पढ़ा लिखा” कहा था। बता दें कि गुरमेहर “I am not afraid of ABVP” कैंपेन के चलते हाल ही में चर्चा में रही थीं। यह कैंपेन इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ था। हालांकि इस सब के बाद वीरू ने साफ किया कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से जो कुछ भी लिखा उसका उद्देश्य किसी को धमकाना या गुंडागर्दी करना नहीं था।

सहवाग पर यू-टर्न के अलावा जावेद ने गौतम गंभीर की तारीफ की जिन्होंने इसी मामले पर हाल ही में कहा था कि इन वाकयों ने उन्हें बहुत निराश किया है। जावेद ने लिखा- मैं गौतम गंभीर का सम्मान करता हूं कि वह बिना ट्रोल्स या राइट विंग एक्स्ट्रीमिस्ट्स से डरे गुरमेहर की अभिव्यक्ति की आजादी के साथ खड़े हुए। उन्होंने लिखा- युद्ध से रिटायर्ड कई आर्मी ऑफिसर्स ने गुरमेहर के बयान का समर्थन किया है लेकिन इन सब के लिए वह राष्ट्रवादी नहीं होते। गौरतलब है कि क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट करके गुरमेहर कौर का मजाक उड़ाया था। सहवाग ने ट्वीट किया था, ‘मैंने दो ट्रिपल सेंचुरी नहीं बनाई है, मेरे बल्ले ने ऐसा किया।’ सहवाग ने गुरमेहर कौर की एक पुरानी तस्वीर का संदर्भ देते देते हुए ट्वीट किया था। इस तस्वीर में गुरमेहर कौर ने एक तख्ती पकड़ी हई है, जिस पर लिखा हुआ है, ‘मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, बल्कि युद्ध ने मारा है।’

मनोरंजन जगत की खबरों के लिए क्लिक करें

वहीं योगेश्वर दत्त ने भी एक तस्वीर टि्वटर पर शेयर करके गुरमेहर कौर पर निशाना साधा था। इस तस्वीर में चार फोटों को मिलाकर एक कोलाज बनाया गया है। इसमें एक गुरमेहर की तख्ती वाली फोटो है, जिस पर लिखा है- पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा है, युद्ध ने मारा है। इसके साथ ही कोलाज में हिटलर, अलकायदा के पूर्व सरगना ओसामा बिन लादेन और चिंकारा की तस्वीर है। कोलाज में हिटलर की फोटो पर लिखा है- यहूदियों को मैंने नहीं गैस ने मारा है। लादेन की फोटो पर लिखा है- मैंने लोगों को नहीं मारा, बम ने मारा है। चिंकारा की तस्वीर पर लिखा है- भाई ने मुझे नहीं मारा, बुलेट ने मारा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App