ताज़ा खबर
 

सूरमा भोपाली के किरदार में जान फूंकी: जावेद अख्तर

माधुरी दीक्षित नेने ने कहा कि उन्होंने हमें ब्लैक एंड व्हाइट युग की मजेदार कहानियां सुनाई। दशकों तक हंसाने और मनोरजंन करने के लिए आपका शुक्रिया।

Author Published on: July 10, 2020 4:38 AM
अख्तर ने कहा कि उन्होंने भोपाली जुबां पर कड़ी मेहनत की और इसे बेहतरीन तरीके से निभाया।

गीतकार जावेद अख्तर ने सलीम खान के साथ मिलकर ‘शोले’ की कहानी लिखी थी और उसमें जगदीप का किरदार एक ऐसे शख्स पर आधारित था, जिसे वह भोपाल में जानते थे। उन्होंने कहा कि जगदीप ने इस किरदार में जान फूंक दी और इसे मशहूर बना दिया। अख्तर ने कहा कि उन्होंने भोपाली जुबां पर कड़ी मेहनत की और इसे बेहतरीन तरीके से निभाया।

जगदीप को भुलाया नहीं जा सकता : धर्मेंद्र

अभिनेता धर्मेंद ने कहा कि जगदीप के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। धर्मेंद्र ने कहा कि मैं बहुत-बहुत दुखी हूं। मैंने कुछ फिल्मों में उनके साथ काम किया। वह न केवल कॉमेडियन थे बल्कि एक प्रतिभाशाली अभिनेता भी थे। उनके जैसे अभिनेता को भुलाया नहीं जा सकता।

दशकों तक हंसाने और मनोरजंन करने के लिए आपका शुक्रिया : माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित नेने ने कहा कि उन्होंने हमें ब्लैक एंड व्हाइट युग की मजेदार कहानियां सुनाई। दशकों तक हंसाने और मनोरजंन करने के लिए आपका शुक्रिया। जावेद और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। माधुरी ने उनके बेटे जावेद जाफरी के साथ ‘100 डेयज’ फिल्म में काम किया।

महेश भट्ट बोले अलविदा सर
फिल्मकार महेश भट्ट ने ट्विटर पर शानदार अभिनेता को याद किया। भट्ट ने लिखा कि वह हमारे आसमान के इंद्रधनुष थे। हमारी जिंदगी को ठहाकों से भर दिया। अलविदा सर।
बेहतरीन इंसान : शिल्पा शेट्टी
जगदीप के पोते मीजान के साथ हाल ही में ‘हंगामा 2’ में काम करने वाली शिल्पा शेट्टी ने 2002 में आई फिल्म ‘रिश्ते’ में अभिनेता के साथ किए काम को याद किया। शेट्टी ने ट्वीट किया कि जगदीप जी के निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं। मुझे ‘रिश्ते’ में उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला, अपने अनोखे अंदाज में हास्य की शानदार टाइमिंग और उससे भी कहीं अधिक एक बेहतरीन इंसान।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सनी देओल की फिल्म ‘अर्जुन पंडित’ से प्रभावित था गैंगस्टर विकास दुबे, दसियों बार देखी, चाहने वालों के बीच ‘पंडित जी’ के नाम से चर्चित था
2 कन्हैया कुमार ने लिखा, देश चलाने के लिए छाती नहीं दिमाग चाहिए तो फिल्ममेकर बोले- और जूते खाने का मन कर रहा है क्या?
3 अपराधियों और सरकारों के गठबंधन से उत्तर प्रदेश न आज़ाद था और न है- विकास दुबे के बहाने योगी सरकार पर बरसे कुमार विश्वास
ये पढ़ा क्या?
X