ताज़ा खबर
 

मेरे लिए खास है हर खान: कैटरीना

टरीना कैफ उन खास अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने बालीवुड के तीनों खान से अच्छा तालमेल बनाया है। उन्होंने शाहरुख, सलमान और आमिर खान के साथ सफल फिल्में दीं हैं। फिलहाल वो फिल्म ठग्स आॅफ हिंदोस्तान में आइटम डांस को लेकर वाहवाही बटोर रही हैंं। उनकी फिल्म जीरो भी सुर्खियों में है। फिल्म में कैटरीना एक बार फिर शाहरुख और अनुष्का के साथ नजर आएंगी। कैटरीना इन फिल्मों के बारे में क्या कहती हैं और करिअर को लेकर कितनी संतुष्ट हंै? पेश है कैटरीना से बातचीत

Author November 9, 2018 4:47 AM
कैटरीना कैफ। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

आरती सक्सेना

सवाल : एक बार फिर आप शाहरुख खान के साथ जीरो में नजर आने वाली हैं, इस फिल्म को लेकर कितनी उत्साहित हैं?
’‘जीरो’ की कहानी दर्शकों को जरूर अपील करेगी। मैं इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि मेरी ये फिल्म मेरे करिअर की बेहतरीन फिल्मों में से एक होगी।

सवाल : ‘जीरो’ में आप एक सरफिरी, भावुक व बेबाक अभिनेत्री का किरदार निभा रही हैं। इस किरदार को आप खुद से कितना जोड़ पाती हैं?
’बस इतना ही कि असल जिंदगी में मैं प्रतिष्ठित अभिनेत्री हूं। बाकी इस किरदार की तरह मैं बिल्कुल नही हूं। मेरा किरदार फिल्म में ज्यादा भावुक करने वाला है। जो बात-बात पर उखड़ जाता है। मैं असल जिंदगी में एकदम अलग हूं। सभ्य और शांत हूं।

सवाल : ‘जीरो’ में छोटे कद के शाहरुख के साथ रोमांस करने का अनुभव कैसा रहा?
’ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। वैसे शाहरुख इस फिल्म में जितने छोटे कद के बने हैं उसमें मुझे प्रेम के दृश्य करने में परेशानी नहीं हुई। शाहरुख उन अभिनेताओं में से हैं जिनके साथ काम करने मे हमेशा ही अच्छा महसूस होता है। क्योंकिवो सिर्फ अच्छे अभिनेता ही नहीं हैं बल्कि अच्छे मजाकिया स्वभाव के इंसान भी हैं।

सवाल : सुना है ‘जीरो’ में शाहरुख खान को साइन करने में आपका बहुत बड़ा योगदान है?
’ऐसा नहीं है… दरअसल ये फिल्म निदेशक आनंद एल राय ने मेरे जरिए सलमान खान को दी थी लेकिन जब सलमान ने फिल्म की कहानी सुनी तो उसको लगा ये किरदार शाहरुख सबसे अच्छे से निभा सकते हैं। लिहाजा, सलमान ने शाहरुख को फोन करके इस फिल्म को करने के लिए कहा।

सवाल : आपने शाहरुख, आमिर और सलमान खान तीनों के साथ काम किया है आपकी नजर में सबसे बेहतर कौन है?
’मेरी नजर में तीनों खान ही खास हैं। क्योंकि उन तीनों में जो खासियत है वो सब में देखने को नहीं मिलती। दूसरी बात ये भी है कि तीनों खान मेरे अच्छे दोस्त है और मेरे को-स्टार भी हैं। सलमान, शाहरुख और आमिर के साथ काम करने का मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा है।

सवाल : आपको अगर तीनों खान की खासियतों को लेकर सवाल किया जाए तो आप क्या कहेंगी?
’यही कि सलमान खान हर किरदार में फिट लगते हैं। उनका अपना अलग ही अंदाज है। आमिर खान में एक अच्छा अभिनेता छिपा है जो उनकी हर फिल्म में नजर आता है और शाहरुख खान रोमांस के बादशाह हंै उनके जैसा रोमांस कोई नहीं कर सकता।

सवाल : अनुष्का शर्मा के साथ भी आप जीरो से पहले ‘जब तक है जान’ में काम कर चुकी हैं। अनुष्का को लेकर आपकी क्या राय है?
’मुझे अनुष्का का स्वभाव काफी पंसद है। वो दिल की साफ हैं। वे हर बात को स्पष्ट तरह से कहती हैं। बात को घुमाती नहीं हैं। जो उन्हें पसंद नहीं आता या जो पसंद आता है वो मुंह पर ही बोल देती हैं। मैं उन्हें ईमानदार दोस्त कह सकती हूं। वे एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी आंखें अभिनय के दौरान बोलती हैं। मुझे उनका अभिनय बहुत पंसद है। उनके साथ हमेशा से ही काम करने का अनुभव अच्छा रहा है।

सवाल : आपका हर आइटम नंबर हिट होता है। ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में भी आपका नृत्य काफी पसंद किया जा रहा है। आप अपने आपको निपुण आइटम डांसर मानती हैं?
’फिल्म जगत में कई सारी अभिनेत्रियां हैं जो मुझसे बेहतर नृत्य करती हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि मेरे आइटम नंबर दर्शकों द्वारा पसंद किए जाते है लेकिन नृत्य में मुझे बहुत कुछ सीखना है। जब मैं फिल्मों में नई आई थी तब मुझे नृत्य बिल्कुल भी नहीं आता था। मैंने धीरे-धीरे मेहनत करके नृत्य करना सीखा है। अभी भी मैं अपने आपको नृत्य में निपुण नहीं मानती हूं।

सवाल : फिल्म जगत में आपको कई साल हो गए आज आप अपने अभिनय करिअर से कितना संतुष्ट हैं?
’मैंने अभी तक जो काम किया उससे संतुष्ट हूं। लोगों ने हमेशा मुझे आगे बढ़ने का मौका दिया। मेरी कई फिल्में फ्लाप हुर्इं लेकिन दर्शकों ने मुझे कभी नकारा नहीं। मंै हमेशा अपनी फिल्मों में व्यस्त रही हूं। ऐसा कभी नहीं हुआ कि मुझे सोचना पड़ा हो कि अब मैं क्या करूं। उस हिसाब से मेरा अभिनय करिअर अभी तक सही दिशा में है।

सवाल : आपने कभी किसी फिल्म में नकारात्मक किरदार नहीं निभाया। क्या आप ऐसे किरदार के खिलाफ हैं?
’नहीं ऐसा नही हैं… एक अभिनेत्री होने के नाते मेरी हर तरह का किरदार निभाने की तमन्ना है। अगर कोई ऐसी पटकथा आई जिसमें मेरा किरदार नकारात्मक होते हुए भी ताकतवर हुआ तो मैं ऐसी फिल्म जरूर करना चाहूंगी। नकारात्मक किरदार के अलावा मुझे कॉमेडी भी करना सबसे मुश्किल लगता है। मैंने कुछ फिल्मों में हल्की-फुल्की कॉमेडी भी की है। लेकिन मेरी इच्छा है कि मैं एक फिल्म ऐसी करूं जो पूरी तरह से कॉमेडी हो।

सवाल : क्या आपने शादी को लेकर कोई योजना बनाई है?
शादी योजना बनाने से नहीं बल्कि नसीब के हिसाब से होती है। इसके लिए कोई योजना करने से फायदा नहीं। जब होनी होगी अपने आप ही हो जाएगी।

सवाल : आज महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। इस हिसाब से आपके मुताबिक महिला को अपनी सुरक्षा कैसे करनी चाहिए?
सर्तक रह कर। अगर आपको कहीं भी अपने लिए खतरे का आभास होता है तो आपको वहां नहीं जाना चाहिए। कोई आपकी रक्षा 24 घंटे नहीं कर सकता। लिहाजा आपको अपनी रक्षा खुद ही करनी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App